पीएम मोदी, गुजारेंगे दो दिन, सौगात में मिलेगी ड्रीम प्रोजेक्ट की खास योजना!प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोहाघाट स्थित अद्वैत आश्रम मायावती के संभावित दौरे को लेकर तैयारियां तेज होने लगी हैं। जिलाधिकारी नवनीत पांडे के निर्देश पर लोनिवि ने लोहाघाट नगर से लगे सुंई छमनियां स्टेडियम तक जाने वाली लगभग 800 मीटर रोड में इंटरलॉकिंग टाइल्स बिछाने का काम शुरू कर

Spread the love

Pithoragarh,11 और 12 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के पिथौरागढ़ दौरे में चंपावत के अद्वैत आश्रम मायावती में रात्रि विश्राम भी संभावित है।

बुधवार को जिलाधिकारी नवनीत पांडे और एसपी देवेंद्र पींचा ने निरीक्षण में छमनियां का निर्माणाधीन स्टेडियम सबसे उपयुक्त पाया था। निरीक्षण के तुरंत बाद डीएम ने लोनिवि लोहाघाट के ईई संजय चौहान को सुंई पऊ गांव के गलचौड़ा से लेकर छमनियां स्टेडियम तक बदहाल सड़क को वीवीआईपी के दौरे के लिए उपयुक्त बनाने के निर्देश जारी कर दिए।

रोड को चमकाने के लिए इंटरलॉकिंग टाइल्स

गुरुवार को लोनिवि ने स्टेडियम तक लगभग 800 मीटर रोड को चमकाने के लिए इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने के लिए सामग्री डालने के साथ खोदाई शुरू कर दी है। शुक्रवार से टाइल्स लगाने का काम शुरू हो जाएगा। लोनिवि के ईई चौहान ने बताया कि उन्हें वीवीआईपी दौरे के लिए 10 अक्टूबर से पहले टाइल्स लगाने का काम पूरा करने के निर्देश मिले हैं।

Hindustan Global Times , Avtar Singh Bisht, journalist from Uttarakhand

जागेश्वर धाम के मास्टर प्लान का शिलान्यास कर सकते हैं पीएम मोदी

अल्मोड़ा, जासं: पिथौरागढ़ दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जागेश्वर धाम के मास्टर प्लान का भी शिलान्यास कर सकते हैं। बता दें कि मानसखंड मंदिर माला मिशन पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में है।

मानसखंड कॉरिडोर में आने वाले जागेश्वर धाम को मास्टर प्लान के तहत विकसित किया जाना है। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम मोदी इसके मास्टर प्लान का शिलान्यास करने यहां आ सकते हैं।

मुख्य विकास अधिकारी ने किया निरीक्षण

गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा कोंडे ने जागेश्वर मंदिर में मास्टर प्लान के तहत होने वाले कार्यों का निरीक्षण किया। सीडीओ ने पूजा स्थल से लेकर मंदिर में पेयजल, बिजली और साफ सफाई आदि को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

मंदिर कमेटी ने कहा कि कुबेर मंदिर जाने वाले श्रद्धालु श्मशान घाट की दयनीय हालत व गंदगी से हमेशा ही क्षुब्ध नजर आते हैं। इस पर सीडीओ ने जिला पंचायत को जल्द घाट की सफाई दुरुस्त कराने को कहा।

इसी क्रम में प्रशासन की टीम ने गुरुड़ाबांज, शौकियाथल और पेटशाल स्थित हेलीपैडों का निरीक्षण भी किया। सीडीओ ने बताया कि अभी पीएम के कार्यक्रम का कोई आधिकारिक पत्र नहीं आया है। उनके आने की संभावना के मद्देनजर तैयारियां की जा रही हैं।


Spread the love