हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स, अवतार सिंह बिष्ट ,रूद्रपुर उत्तराखंड डमी फर्जी राइस मीलों के इम्पैनलमेंट निलंबित किए गए और टारगेट, कच्चा आढ़ती कोड नंबर भी रद्द हुआ है। इनमें धनलक्ष्मी सीड्स बाजपुर , महाबीर राइस मिल बाजपुर ,एसएम इंडस्ट्रीज्ज बाजपुर और पंजाब राइस मिल जसपुर शामिल हैं।

Spread the love

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्या ने उधमसिंह नगर जनपद के बाजपुर और जसपुर में राइस मिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। यहां कई सारी खामियां देखने को मिलीं। इसी परिप्रेक्ष्य में खाद्य विभाग की ओर से यह कार्रवाई की गई है।

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स, अवतार सिंह बिष्ट ,रूद्रपुर उत्तराखंड

खाद्य मंत्री ने बताया कि एसएम इंडस्ट्रीज बाजपुर के अपने निरीक्षण में उन्हें यह प्लांट बंद खंडहर अवस्था में मिला। ऐसा प्रतीत होता है कि यह प्लांट संचालन की अवस्था में नही है। क्योंकि जहां यहां धूल फैली हुई है तो वहीं यहां पर कर्मचारियों का ना होना भी इस बात की पुष्टि करता है कि यह प्लांट भी बंद है।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह सारे प्लांट सिर्फ एक डमी के रूप में लगाए गए हैं, जिसका उद्देश्य सिर्फ धान का क्रय करना है। जिन भी मिलों में कमियां पाई गई हैं, उनमें सोर टैक्स मशीन, ड्रायर प्लांट, ब्लेन्डिंग मशीन का ना होना पाया गया। इसके अलावा भी कई अन्य खामियां इन मिलों में देखने में आईं।

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स, अवतार सिंह बिष्ट ,रूद्रपुर उत्तराखंड


Spread the love