उत्तराखंड के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. दरअसल नीति आयोग की ओर से जारी सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) की 2023-24 रिपोर्ट में उत्तराखंड ने पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया है.

Spread the love

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का संदेश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अवसर पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व हमारी डबल इंजन सरकार के विकासोन्मुखी प्रयासों के फलस्वरूप आज उत्तराखंड अग्रणी राज्य बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. उन्होंने इस उपलब्धि को ‘विकसित उत्तराखंड’ की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया इसके लिए सभी को धन्यवाद दिया.

हिंदुस्तान Global Times/। प्रिंट मीडिया: शैल Global Times /Avtar Singh Bisht ,रुद्रपुर, उत्तराखंड

इकोलॉजी इकोनॉमी का समन्वय

मुख्यमंत्री धामी ने यह भी कहा कि उनकी सरकार इकोलॉजी इकोनॉमी के समन्वय के साथ ‘विकसित उत्तराखंड’ की दिशा में निरंतर अग्रसर है. राज्य में पारदर्शी व्यवस्था स्थापित करते हुए सर्वस्पर्शी सर्वांगीण विकास करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने बताया कि यह सफलता राज्य की देवतुल्य जनता के आशीर्वाद सहयोग से ही संभव हो सकी है.

उपलब्धि पर राज्यवासियों की खुशी

वहीं उत्तराखंड की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर प्रदेशवासियों ने भी खुशी जाहिर की है. मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को इस सफलता का श्रेय देते हुए कहा कि यह सभी की सामूहिक प्रयासों का परिणाम है. राज्य सरकार की ओर से सतत विकास लक्ष्यों को हासिल करने के लिए किए गए प्रयासों का यह प्रत्यक्ष प्रमाण है.

भविष्य की योजनाएं

मुख्यमंत्री ने यह भी संकेत दिया कि सरकार भविष्य में भी ऐसे ही विकासोन्मुखी प्रयासों को जारी रखेगी. सतत विकास लक्ष्यों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार तेजी से कदम बढ़ा रही है विभिन्न योजनाओं के माध्यम से राज्य के सभी क्षेत्रों का सर्वांगीण विकास करने का प्रयास कर रही है.

  • उत्तराखंड के नाम एक रिकॉर्ड
  • SDG 2023-24 में देश में नंबर वन
  • नीति आयोग ने जारी की रिपोर्ट

Spread the love