उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर में पियानो सीख रही 16 वर्षीय मानसिक रूप से विकलांग लड़की के साथ बलात्कार की एक चौंकाने वाली घटना ने लोगों में आक्रोश पैदा कर दिया है। हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज के छात्रों के एक समूह द्वारा विरोध प्रदर्शन करने और उसे फांसी देने की मांग करने के बाद आरोपी ऑटो चालक मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Spread the love

घटना से गुस्साए छात्रों ने आरोप लगाया कि हल्द्वानी में ऐसे कई ऑटो चालक हैं जो बाहर से आकर अपना नाम और धर्म बदलकर इस तरह की घिनौनी हरकतें करते हैं। उन्होंने पुलिस से ऐसे अपराध करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। छात्रों ने राज्य में बड़ी संख्या में अपंजीकृत बाहरी लोगों द्वारा ऑटो चलाने पर चिंता जताई है तथा अधिकारियों से आग्रह किया है कि उन्हें ऑटो चलाने की अनुमति देने से पहले गहन जांच की जाए। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने नदीम को फांसी देने की मांग की है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि नदीम ने पीड़िता को धमकाया कि अगर उसने इस घटना के बारे में किसी को बताया तो उसे जान से मार दिया जाएगा।

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर ,उत्तराखंड

काफी देर तक छात्र अपनी मांगों को लेकर कोतवाली में प्रदर्शन करते रहे।आखिरकार पुलिस अधिकारियों द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद छात्र वापस लौट गए। इस घटना ने एक बार फिर नाबालिगों को ऐसे दरिंदों से बचाने के लिए सख्त कानूनों और बेहतर प्रवर्तन की आवश्यकता को उजागर किया है।


Spread the love