रुद्रपुर के सभी पत्रकारों ने पारस्परिक मतभेद मिटाते हुए आपसी एकता पर बल देते हुए एकता में शक्ति का सन्देश सम्प्रेषित किया।पत्रकारों को अपनी कलम निर्भीक होकर चलानी चाहिए। अपने क्षेत्र के वासियों और आमजनों की समस्याओं, उनके दुःख दर्द को शासन तक पहुंचाना ही सच्ची पत्रकारिता है।पंतनगर विश्वविद्यालय बोर्ड आफ मैनेजमेंट समिति के सदस्य विशाल राणा और उसके पुत्र द्वारा पत्रकारों पर पिस्टल तानने, डराने धमकाने के संबंध में पत्रकारों ने एकता का परिचय दिया ।जो रुद्रपुर ही नहीं पूरे प्रदेश के लिए यह एकता नाजिर बन चुकी है ।

Spread the love

पत्रकारो पर सरेआम पिस्टल तानने वाले पंतनगर विश्वविद्यालय बोर्ड आफ मैनेजमेंट समिति के सदस्य विशाल राणा समेत दो पर मुकदमा

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर ,उत्तराखंड

रुद्रपुर। पंतनगर विश्वविद्यालय बोर्ड आफ मैनेजमेंट समिति के सदस्य विशाल राणा और उसके पुत्र के खिलाफ आखिकर पुलिस मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों पर सोमवार को एसएसपी कार्यालय पास दो पत्रकारों पर मामूली सी बात पिस्टल टेककर जान से मारने के प्रयास और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा है। मौके से एक पिस्टल भी बरामद हुई थी।

पंतनगर थाने में दर्ज मुकदमे के मुताबिक पत्रकार नरेन्द्र राठौर ने सोमवार को तहरीर सौंपी कर आरोप लगाया था वह अपने साथी सौरभ गंगवार के साथ एसएसपी कार्यालय से निकले थे कुछ ही दूर पैट्रोल पंप के पास कार सवार दो लोगों उनके साथ पहले गाली गलौच कि विरोध करने पर गाड़ी चला रहे एक व्यक्ति ने कार रोककर पत्रकार नरेन्द्र राठौर पर पिस्टल टेककर जान से मारने का प्रयास किया साथी पत्रकार से जब पिस्टल हटाई तो गाड़ी में बैठे दूसरे व्यक्ति ने अपनी पिस्टल निकाल ली इसकी सूचना पत्रकार नरेन्द्र राठौर ने तत्काल थानाध्यक्ष पंतनगर को दी तव आरोपी भागने लगे जिन्हें मौके पर मौजूद लोगों ने रोकने का प्रयास किया तब भी दोनों आगे निकल गए वही कुछ दूरी पर गाड़ी खड़ी करके दोनों अपने अपने हाथों में पिस्टल लेकर फिर पत्रकारों को धमकी देने पहुंच गए इस दौरान कई अन्य पत्रकार व भीड़ मौके पर एकत्र हो गए इस दौरान अपने आपको को घिरा देख आरोपी पिस्टल लहराते हुए गाड़ी से फरार हो गए।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पिस्टल कब्जे में लेकर पत्रकारों के बयान दर्ज किए थे इधर घटना के बाद दोनों आरोपियों के करीबी पत्रकारों पर समझौते का दबाव बना रहे थे लेकिन पत्रकार कार्यवाही की जिद पर अडे रहे पत्रकारों ने बुधवार को एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन कर एसएसपी मंजूनाथ टीसी का घेराव कर कार्यवाही की मांग की थी जिसके बाद पंतनगर विश्वविद्यालय के बोर्ड आफ मैनेजमेंट के सदस्य विशाल राणा व उसके पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मुकदमे के बाद मामले की जांच मे जुटी है। इधर पत्रकार संगठन शीघ्र ही पंतनगर विश्वविद्यालय के कुलपति से मिलकर आरोपी को मैनेजमेंट से बाहर करने की मांग करने की तैयारी कर रहा है।।


Spread the love