उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी का सम्मेलन 17 अगस्त को हल्द्वानी में होगा- धीरेंद्र प्रताप

Spread the love

उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी अपनी प्रमुख मांगों को लेकर आगामी 17 अगस्त को हल्द्वानी में कुमाऊं मंडलीय विशाल आंदोलनकारी सम्मेलन आयोजित करेंगे।

सम्मेलन के आयोजकों में से एक और चिन्हित राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि इस सम्मेलन में आंदोलनकारियों के 10 फीसदी आरक्षण, आंदोलनकारी के चिन्ह करण , मूल निवास, भू कानून जैसे सवालों को लेकर आंदोलनकारी अपनी रणनीति बनाएंगे।

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर ,उत्तराखंड
इस सम्मेलन में राज्य के नौजवानों में बढ़ रही बेरोजगारी पर सरकार की उदासीनता के सवाल को भी उठाया जाएगा । उन्होंने कहा प्राकृतिक आपदाओं में जिस तरह सरकार की विफलता हुई है । उस सवाल को लेकर भी सरकार से एक आपदा विरोधी नीति बनाने की मांग की जाएगी।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि सम्मेलन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा, भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट समेत अन्य तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत प्रमुख नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि कुमाऊं मंडल के इस सम्मेलन की तैयारी के लिए 5 अगस्त को एक बैठक आयोजित की गई है ।जो रामनगर में होगी।
उन्होंने कहा कि 10 फ़ीसदी आरक्षण के सवाल पर जिस तरह से विधानसभा की सर्व समिति के बावजूद राज्य के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने उदासीनता दिखाई है ,उससे सारे राज्य भर के आंदोलनकारी में भारी आक्रोश है ।

इस बीच धीरेंद्र प्रताप ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से कहा है कि राज्य आंदोलनकारियों का आपदा में जो भी सहयोग को लेना चाहते हैं ,आंदोलनकारी सहर्ष इसमें अपना योगदान देंगे।

धीरेंद्र प्रताप ने राजा आंदोलनकारियों से देहरादून के शहीद स्मारक में चल रहे 10 फ़ीसदी आरक्षण को लेकर सत्याग्रह में भी बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की है।


Spread the love