दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर पहुंचे। यहां अखिलेश यादव ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया। दोनों नेता आज संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स/प्रिंट मीडिया :शैल ग्लोबल टाइम/ संपादक अवतार सिंह बिष्ट रूद्रपुर उत्तराखंड

Spread the love

दिल्ली आबकारी नीति मामले में अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आए केजरीवाल लगातार चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। इससे पहले उन्होंने दिल्ली में रोड शो भी किया था। आज वह लखनऊ पहुंचे हैं और अखिलेश के साथ भारतीय जनता पार्टी को कई मुद्दों पर घेरा।

  • खतरे में है स्वाति मालीवाल की जान, संजय सिंह नाटक करना छोड़ें…स्वाति के पूर्व पति का दावा

कहा- मोदी बनाएंगे शाह को पीएम

प्रेस कांफ्रेंस में सीएम अरविंद केजरीवाल ने फिर पीएम मोदी के रिटायरमेंट और यूपी के सीएम योगी को हटाए जाने का दावा किया। केजरीवाल ने कहा, पीएम मोदी 17 सितंबर, 2025 को 75 साल के हो जाएंगे। पीएम मोदी ने अमित शाह को अपना उत्तराधिकारी बनाने और 17 सितंबर, 2025 को उन्हें पीएम बनाने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने अभी तक नहीं कहा है कि वह 75 साल के बाद रिटायर नहीं होंगे, पीएम मोदी ने यह नियम बनाया है और मुझे पूरी उम्मीद है कि वह इस नियम का पालन करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई तो योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा।

किया दावा- संविधान बदल देगी बीजेपी

केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव के बाद फिर से केंद्र की सत्ता में आई तो वह संविधान बदल देगी और आरक्षण हटा देगी। इन लोगों की पूरी तैयारी है कि अगर ये जीत गए तो संविधान को बदल कर अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़े वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा। केजरीवाल ने अपना यह दावा दोहराया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटा दिया जाएगा।

केजरीवाल बोले, योगी को सीएम पद से हटाएगी बीजेपी

उन्होंने कहा, अगर ये (भाजपा) लोग जीत गये तो योगी आदित्यनाथ जी को दो से तीन माह के अंदर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा। आप नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपने लिए नहीं, बल्कि अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब 2014 में मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने खुद एक नियम बनाया था कि 75 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति को भाजपा के संगठन में और पार्टी की सरकारों में किसी भी पद पर नहीं रखा जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि इस नियम के तहत सबसे पहले लालकृष्ण आडवाणी जी और मुरली मनोहर जोशी जी को रिटायर किया गया। इसके बाद तमाम नेताओं को रिटायर किया गया। उन्होंने दावा किया कि इसी नियम के तहत मोदी प्रधानमंत्री पद छोड़कर अमित शाह को इस पद पर बैठाएंगे। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चार चरणों में भारतीय जनता पार्टी चारों खाने चित्


Spread the love