शहीद सैनिकों की अनुग्रह राशि बढ़ाई जाने पर धीरेंद्र प्रताप ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तारीफ की

Spread the love

उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा शहीद सैनिकों के परिवारों को मिलने वाली अनुग्रह राशि 10 लाख से बढ़कर 50 लाख किए जाने का स्वागत किया है और मुख्यमंत्री के इस कार्य के लिए उनकी तारीफ की है ।

यद्यपि धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि यह कार्य बहुत पहले हो जाना चाहिए था और हम भी जब कांग्रेस की सरकार में शासन में थे यह राशि निश्चित ही पढ़नी चाहिए थी ।

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर ,उत्तराखंड

धीरेंद्र प्रताप ने मुख्यमंत्री का ध्यान उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी की तरफ दिलाते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि मुख्यमंत्री राज्य निर्माण आंदोलनकारी की पेंशन राशि भी बढ़कर काम से कम 15000 प्रति मास कर दें उनका राज्य को बने हुए 24 साल हो गए और अब धीरे-धीरे अधिकांश आंदोलनकारी दिवंगत होते जा रहे हैं ।
बहुत सारे आंदोलनकारी परेशानियों में है । बहुत सारे आंदोलनकारी को सरकारी सहायता की दरकार है परंतु सरकार तक उनकी पहुंच ना हो पाने के कारण वे बेचारे लाचार हैं।
उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि उन्होंने शहीद सैनिकों का प्रति जिस तरह से प्रेम प्रदर्शित किया है। राजा आंदोलनकारियों को भी उनका अनुग्रह प्राप्त हो सकेगा।

धीरेंद्र प्रताप


Spread the love