F-35 फाइटर जेट प्लेन बिना किसी पायलट हो गया गुम,अपने डिफेन्स पर अरबों रुपए खर्च करता है. इसका मकसद होता है अपने देश को दुश्मनों से बचाना. इसके लिए कई तरह के हथियार, कई तरह के डिफेंस वाहन देश खुद बनाया है या दूसरे देशों से मंगवाता है.

Spread the love

F-35 फाइटर जेट प्लेन बिना किसी पायलट हो गया गुम लेकिन क्या हो अगर अरबों का एक जेट प्लेन हवा में बिना ड्राइवर के ही उड़ान भरे जा रहा हो तो? ज़रा सोचिये, किसी देश ने अरबों खर्च कर अपने लिए जेट प्लेन मंगवाया हो और ये प्लेन बिना किसी पायलट के यूं ही हवा में उड़े जा रहा हो.

आपको लग रहा होगा कि हम मजाक कर रहे हैं. लेकिन आपको बता दें कि अमेरिकी एयरफाॅर्स का ये एक जेट प्लेन बिना पायलट के यूं ही हवा में उड़े जा रहा है. एयरफोर्स इस प्लेन की तलाश में है लेकिन अभी तक इसका कोई निशान नहीं मिला है. यूनाइटेड स्टेट्स मिलिट्री ने बेशकीमती F-35 फाइटर जेट प्लेन खो दिया है. गलती से इस जेट का पायलट इजेक्ट हो गया था. उसके बाद से ही इस प्लेन का कोई अता-पता नहीं है.

नहीं मिल रहा कोई निशान

मिलिट्री वाले अब इस मिसिंग जेट की तलाश में लग गए हैं. ये जेट कोई ऐसा वैसा नहीं है. इसके ऊपर अरबों खर्च किये गए हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि पायलट के इजेक्ट हो जाने के बाद से इस जेट ने सैंकड़ों मील का सफर तय कर लिया है. लेकिन अभी तक इसका कोई निशान नहीं मिला है. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक़, हवा में उड़ते इस जेट को अभी तक स्पॉट नहीं किया जा सका है. वहीं अभी ये बिना पायलट के और भी कई मील तक सफर तय कर सकता है.

नहीं मिल पाया कोई निशान

क्या हुआ हादसा?

पायलट के इजेक्ट होने तक जेट को कोई नुकसान नहीं हुआ था. मिलिट्री अब इसके निशान तलाश रही है लेकिन ऐसी कोई खबर नहीं आई है कि कहीं कोई जेट क्रैश किया हो. जेट की तलाश में कई सर्च टीम्स तैनात किये गए हैं. ये कई एरिया में तलाशी जारी रखे हुए है. साथ ही आसपास के रेसिडेंट्स को भी कहा गया है कि अगर उन्हें जेट से जुड़ी कोई जानकारी मिलती है तो उसे मिलिट्री के साथ शेयर करे.


Spread the love