हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स, अवतार सिंह बिष्ट ,रूद्रपुर उत्तराखंड भू खण्ड बेचने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी
काशीपुर । भूखण्ड बेचने के नाम पर एक व्यक्ति द्वारा लाखों रूपयों की धोखाधड़ी कर ली गई। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपीें के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू

Spread the love

जमीन बेचने के नाम पर शहर के एक चिकित्सक से 2.40 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है।

चिकित्सक की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी तहरीर में श्री कृष्णा हॉस्पिटल के स्वामी गिरीताल कालोनी निवासी डा0 मयंक अग्रवाल पुत्र केके अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने नर्सिंग होम के लिए 2 एकड़ जमीन ग्राम पट्टी बज्जर में अमरजीत सिंह, प्रीतम सिंह, गुरकरन सिंह से 2021 में खरीदी थी। नर्सिंग कालेज के लिये उक्त भूमि कम पड़ने पर अरमजीत सिंह से करीब 3 एकड़ जमीन और दिलाने के लिए कहा तो अमरजीत सिंह ने उन्हें बताया कि मेरी 3 एकड़ जमीन नर्सिंग होम वाली जमीन के पास ही है। उक्त जमीन का एक करोड़ रूपये प्रति एकड़ के हिसाब से 17 अक्टूबर 2022 को सौदा हुआ। सौदा तय होने के बाद अमरजीत सिंह को 10 लाख रूपये बयाने के रूप में दिये गये। बयाना देने लेने के दौरान अमरजीत सिंह ने 10 मार्च 2023 तक रजिस्ट्री कराने का वायदा किया था। इसके बाद अलग अलग तिथियों में अमरजीत सिंह को 2 करोड़ 40 लाख 50 हजार रूपये भुगतान कर दिये गये। जब अमरजीत सिंह से मार्च 2023 में क्रयशुदा जमीन की रजिस्ट्री करने को कहा तो वह टाल मटोल करने लगा। उसने तय सीमा के अन्दर उक्त जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवायी। अमरजीत सिंह की बातों में संदेह होने पर उक्त जमीन की खसरा खतौनी निकलवायी तो पता चला कि अमरजीत सिंह के नाम केवल डेढ़ एकड़ ही जमीन थी और डेढ़ ऐकड़ जमीन उसके भाईयों प्रीतम सिंह व गुरकरन सिंह सिंह के नाम पर है। जब अमरजीत सिंह से कहा कि तुमने धोखाधड़ी की है। अमरजीत सिंह डेढ़ एकड़ जमीन की रजिस्ट्री में करवाने की बात करने लगा और बाकी डेढ़ एकड़ जमीन की रजिस्ट्री अपने भाईयों से करवाने की बात कही। माह अगस्त 2023 में भी उक्त अमरजीत सिंह ने तीन एकड़ जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवायी। बार-बार अमरजीत सिंह से रजिस्ट्री करवाने को कहा गया लेकिन वह धमकियां देने लगा। 17 नवम्बर 2023 को जब उसके घर गये तो अमरजीत और उसका पुत्र गुरप्रीत सिंह गाली गलोच करने लगे और जान से मारने की धमकी दी। मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच श्ुारू कर दी है।

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स, अवतार सिंह बिष्ट ,रूद्रपुर उत्तराखंड 8393021000

भू खण्ड बेचने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी
काशीपुर भूखण्ड बेचने के नाम पर एक व्यक्ति द्वारा लाखों रूपयों की धोखाधड़ी कर ली गई। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपीें के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं । दर्ज रपट में प्रमोद कुमार रावत पुत्र राजन सिंह रावत निवासी ग्राम पटान बंस पिथौरागढ़ हाल निवासी एसडीएम कोर्ट के पास जसपुरखुर्द काशीपुर थाना आईटीई ने यूके कन्सट्रक्शन कम्पनी ,जसपुर खुर्द काशीपुर द्वारा डायरेक्टर अहसान अली पुत्र मोहम्मद अली निवासी मोहल्ला जसपुर खुर्द काशीपुर थाना आईटीआई के विरूद्ध कहा है कि उसने जसपुर खुर्द काशीपुर मंे एक प्लाट 18 लाख रुपए में खरीदने का सौदा यूके कंस्ट्रक्शन कंपनी जसपुर खुर्द काशीपुर के डायरेक्टर अहसान अली के साथ इस शर्त पर किया कि वह प्लाट में तीन कमरे,दो शौचालय, बाथरुम तथा बाहर की तरफ लॉन आदि का निर्माण करा कर देगा। अहसान अली द्वारा अपनी कंपनी के लेटर पैड व एक बुकिंग रसीद दिनांक 30.11.2020 को अपने हस्ताक्षर कर उसे दी। प्रमोद का कहना है उसने कुल 6,04,000 रूपये एहसान अली को अदा किये। उसने अहसान अली से भूमि का बैनामा कराये तथा निर्माण कार्य कराने को कहा तो वह लगातार टाल मटोल करता रहा। बाद में पता चला कि अहसान अली उस प्लाट का स्वामी ही नहीं है। जिस कारण पंजीकरण नहीं करा रहा है । अहसान अली द्वारा यूके कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम से कंपनी बना कर व उससे धोखाधड़ी कर रकम हड़प ली है और रुपया वापस नहीं कर रहा है । मामले की शिकायत पुलिस से करने पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने रपट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Spread the love