हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स ,अवतार सिंह बिष्ट,कंपनी ने बताया कि मंगलवार को उन्हें रात 10.30 बजे मेटास्टैटिक घातकता, उच्च रक्तचाप और मधुमेह से उत्पन्न जटिलताओं के साथ लंबी लड़ाई के बाद कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट के कारण निधन हो गया। उन्हें स्वास्थ्य में गिरावट के बाद 12 नवंबर 2023 को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल एंड मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (KDAH) में भर्ती कराया गया था।

Spread the love

सुब्रत रॉय के निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर आज लखनऊ लाया जाएगा। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रॉय का पार्थिव शरीर लखनऊ लाया जाएगा। इस बीच, सहकर्मियों, राजनेताओं और खिलाड़ियों की ओर से रॉय के व्यावसायिक परिदृश्य पर गहरे प्रभाव को उजागर करने वाली श्रद्धांजलियां आ रही हैं।

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स, अवतार सिंह बिष्ट ,रूद्रपुर उत्तराखंड

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने रॉय को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका निधन राज्य और देश के लिए एक भावनात्मक क्षति है क्योंकि वह एक बहुत ही सफल व्यवसायी होने के साथ-साथ एक बहुत ही संवेदनशील व्यक्ति भी थे। दिल जिसने अनगिनत लोगों की मदद की और उनका सहारा बना।

फिल्म निर्माता आकाशदीप साबिर ने गहरी क्षति पर हार्दिक भावनाएं साझा कीं। साबिर ने भावुकता से भरी आवाज में कहा, “उनके बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण उन्हें भर्ती कराया गया था… मुझे नहीं पता कि क्या कहूं। मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानता था।” “हमें ऐसा कोई व्यक्ति कभी नहीं मिला; हम भाग्यशाली हैं कि हमें उसके साथ काम करने और अच्छा समय बिताने का अवसर मिला।”

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “महान प्रेरक, वक्ता और खेल प्रेमी नहीं रहे।”

सत्या फाउंडेशन के संस्थापक सचिव चेतन उपाध्याय ने दिवंगत कारोबारी दिग्गज के जीवन और विरासत पर मार्मिक विचार प्रस्तुत किए।

उपाध्याय ने कहा, ”आज का दिन दुखद है।” “उन्होंने अपनी यात्रा शून्य से शुरू की थी। वह अत्यधिक आध्यात्मिक व्यक्ति थे।”

उन्होंने कहा, “शव को कल लखनऊ ले जाया जाएगा और संभवत: परसों अंतिम संस्कार किया जाएगा।”

बता दें कि 10 जून, 1948 को अररिया, बिहार में जन्मे सुब्रत रॉय भारतीय व्यापार परिदृश्य में एक प्रमुख व्यक्ति थे, जिन्होंने एक स्थापित किया था विशाल साम्राज्य जो वित्त, रियल एस्टेट, मीडिया और आतिथ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों तक फैला हुआ था। उन्हें राजनीति और बॉलीवुड के क्षेत्रों में प्रसिद्ध और शक्तिशाली लोगों के बीच दोस्त बनाने के लिए भी जाना जाता था।

सहारा इंडिया समूह के संस्थापक सुब्रत रॉय का निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। सहारा समूह ने एक बयान में कहा गया कि सुब्रत रॉय लंबी बीमारी से पीड़ित थे जिसके बाद मंगलवार 14 नवंबर को उन्होंने अंतिम सांस ली।


Spread the love