उत्तराखंड में सशक्त भू कानून और मूल निवास 1950 लागू करने की मांग हो रही है. जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सरकार इस दिशा में काम कर रही है.

Spread the love

उत्तराखंड में मूल निवास 1950 और सशक्त भू कानून पर कही ये बातः विधानसभा अध्यक्ष , उन्होंने विधानसभा मॉनसून सत्र की तैयारी की भी जानकारी दी. साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता के मंत्र भी दिए.

श्रीनगरः उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी एक दिवसीय प्रवास पर श्रीनगर पहुंचीं. यहां उन्होंने एक कोचिंग सेंटर में आयोजित संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का मनोबल बढ़ाया. इसके अलावा स्पीकर खंडूड़ी ने आपदा से नुकसान, मॉनसून सत्र समेत उत्तराखंड में सशक्त भू कानून और मूल निवास 1950 लागू करने की मांग पर अपनी बात रखी.

स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने छात्रों को दिए सफलता के मंत्रः उत्तराखंड स्पीकर और कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि मेहनत और लगन के बल पर सब कुछ हासिल किया जा सकता है. मेहनत का कोई शॉर्टकट नहीं होता है. मेहनत के बल पर ही मंजिल तक पहुंचा जा सकता है. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी स्पीकर से मुलाकात की और स्थानीय लोगों की समस्याओं से अवगत करवाया. स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी. कोटद्वार समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में आपदा से हुए नुकसान पर ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि आपदा की घड़ी में सरकार प्रदेश वासियों के साथ खड़ी है. तमाम जगहों पर आपदा से नुकसान पहुंचा है. नुकसान का आकलन किया जा रहा है, ताकि त्वरित रूप से मुआवजे की कार्रवाई से लेकर पुनर्निर्माण के काम कराए जा सकें.

श्रीनगर के दौरे पर पहुंची स्पीकर ऋतु खंडूड़ी

कोटद्वार में अधिकारी तालमेल बनाकर कर रहे कामः कोटद्वार के संबंध में ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि कोटद्वार में तेजी के साथ काम किया जा रहा है. क्षेत्र में कई पुल टूटे हैं, उनके निर्माण का कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है. सभी कार्य समय पर पूरे कर लिए जाएंगे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि कोटद्वार में सरकारी मशीनरी तेजी से काम कर रही है. जल्द ही कोटद्वार में नदी किनारे के इलाकों में सुरक्षा दीवार का निर्माण किया जाएगा.विधानसभा में भर्ती के लिए बनाई जा रही नियमावलीः वहीं, स्पीकर खंडूड़ी ने कहा कि विधानसभा में कर्मियों की भर्ती के लिए नियमावली बनाई जा रही है. नियमावली बनने के बाद ही विधानसभा में नियुक्तियों का रास्ता साफ हो सकेगा. आने वाले समय में विधानसभा में होने वाली भर्तियां पारदर्शी होंगी. इसके अलावा आगामी उत्तराखंड विधानसभा मॉनसून सत्र को लेकर उन्होंने कहा कि आने वाले सत्र को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है.

उत्तराखंड में मूल निवास 1950 और सशक्त भू कानून पर कही ये बातः इसके अलावा उत्तराखंड में मूल निवास 1950 और सशक्त भू कानून की मांग पर ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि सरकार मूल निवास के संबंध में भी विचार कर रही है. साथ में प्रदेश को एक सशक्त भू कानून का तोहफा सरकार जल्द देगी. सरकार इस दिशा में लगातार काम कर रही है.
उत्तराखंड में सशक्त भू कानून और मूल निवास 1950 लागू करने की फिर उठी मांग, राज्य आंदोलनकारियों ने किया था CM आवास कूच


Spread the love