नानकमत्ता साहिब में कारसेवक प्रमुख बाबा तरसेम की गोली मारकर हत्या

Spread the love

गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम को दो अज्ञात हमलावरों ने मारी।  खटीमा में इलाज के दौरान बाबा तरसेम की मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह सरदार तरसेम सिंह डेरे से बाहर घूमने के लिए निकले थे जहां पहले से घात लगाए दो बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।  जिसमें तरसेम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे आनन फानन में उनके समर्थकों ने उन्हें खटीमा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था जहां उनकी मृत्यु हो गई है। एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी घटना स्थल के लिय निकल गए है। पुलिस ने हमलावरों की गिरफ्तारी के लिये टीमों का गठन कर दिया गया है।

ऊधम सिंह नगर।बड़ी खबर नानकमत्ता से है जहां कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी।बताया जाता है कि डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह बृहस्पतिवार तड़के डेरा परिसर में ही टहलने को निकले थे कि तभी बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर दी।दो गोलियां लगने के बाद बाबा तरसेम सिंह लहूलुहान होकर गिर पड़े।डेरा प्रमुख को आनन-फानन में उपचार के लिये खटीमा के एक निजी अस्पताल पहुँचाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।वारदात तड़के छ: बजे की बताई जा रही है।डेरा प्रमुख की गोली मारकर हत्या से इलाके में दहशत का माहौल है।कारसेवा में जुटे बाबा तरसेम के समर्थक उनकी हत्या का पता चलने के बाद नानकमत्ता स्थित डेरे में जुटने लगे हैं।मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए नानकमत्ता में भारी फोर्स तैनात कर दी गयी है।एसएसपी मंजूनाथ टीसी भी पूरे घटनाक्रम पर पैनी निगाह रखे हुए हैं।वहीं वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार अज्ञात बाइक सवारों की पहचान और उनकी धरपकड़ के लिये पुलिस टीम जुट गयी हैं।

वहीं इलाज के दौरान बाबा तरसेम सिंह की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, बाबा तरसेम सिंह गुरुवार सुबह करीब 6:30 बजे रोज की तरह ही गुरुद्वारे में मत्था टेकने के बाद लंगर हॉल के बाहर बैठे थे। इसी बीच बाइक पर दो पगड़ी धारी आए और बाबा को गोली मारकर भाग निकले। दो गोली बाबा के पेट और गर्दन पर लगी।

खटीमा ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई। इस घटना से क्षेत्र में तनाव फैल गया। सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस महकमा घटनास्थल पर पहुंच गया, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की और हत्यारों की तलाश में जुट गई। वहीं घटना को लेकर सिख समाज में आक्रोश बना हुआ है। बता दें कि कई विवाद पुलिस को पता लगे हैं, जिनकी जांच की जा रही है। इतना ही नहीं बाबा तरसेम सिंह ने 20 दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी जान माल का खतरा भी बताया था।

क्या है नानकमत्ता साहिब की खासियत : नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा उधम सिंह नगर जिले में रुद्रपुर-टनकपुर मार्ग पर स्थित है। इसे सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देव की तपोस्थली भी कहा जाता है। यहां हर साल देश और विदेश से लाखों श्रद्धालु माथा टेकने पहुंचते हैं।
बताया जाता है कि पीपल के जिस सूखे पेड़ को अपनी शक्ति से हरा भरा किया था, वह आज भी यहां मौजूद हैं। गुरुद्वारा साहिब में एक दूध वाला कुआं भी है जिसे गुरु नानक देव ने अपनी शक्ति से भरा था। यहां साल में 3 बार प्रकाश उत्सव का आयोजन भी किया जाता है।

Spread the love