नवनियुक्त एसएसपी ऊधम सिंह नगर श्री मणिकांत मिश्रा  ने जनपद ऊधम सिंह नगर का पदभार किया ग्रहण

Spread the love

महिला सुरक्षा, नशे की रोकथाम और सुचारू यातायात प्रबंधन को बताया अपनी प्राथमिकता।महिला सुरक्षा, नशे की रोकथाम और सुचारू यातायात प्रबंधन को बताया अपनी प्राथमिकता। रुद्रपुर में नव नियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मणिकांत मिश्रा  जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों व शाखा प्रभारियों के साथ की गोष्टी /हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर
https://hindustanglobaltimes.com/news/newly-appointed-ssp-udham-singh-nagar-shri-manikant-mishra-took-charge-of-udham-singh-nagar-district/पुलिस कार्यालय, रुद्रपुर में नव नियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मणिकांत मिश्रा  ने जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों व शाखा प्रभारियों के साथ की गोष्टी की गयी जिसमे महोदय द्वारा अपनी प्राथमिकताएं बतायीं गयी । एसएसपी महोदय ने थाना प्रभारियों को पीड़ितो समस्याओं का त्वरित निराकरण कर अपराधियों पर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया ।


थाने/चौकी पर नियुक्त प्रत्येक अधिकारी/ कर्मचारी प्रत्येक पीड़ित की बातों/ समस्याओं को संयमित होकर ठीक ढंग से सुने तथा उसमें शीघ्र से शीघ्र वैधानिक कार्रवाई करने का प्रयास करे। प्रत्येक पीड़ित को इस बात का अहसास दिलाया जाए कि पुलिस द्वारा उसकी समस्या का संज्ञान लेकर उसके समाधान हेतु अपना प्रयास किया जा रहा है।
सभी थाना प्रभारियों द्वारा नशे के विरुद्ध अभियान चलाकर नशा तस्करों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी तथा अवैध रूप से अर्जित की गयी संपत्ति को एनडीपीएस एक्ट में निहित प्रावधानों के तहत अटैच करते हुए उसे आर्थिक रूप से भी हानि पहुंचाई जाये।
सभी थाना प्रभारी महिला सम्बन्धी अपराधों पर विशेष फोकस करेंगे। इस तरह की आपराधिक घटनाओं से लोगों के मध्य एक भय का माहौल बनता है तथा समाज मे इसका नकारात्मक असर पड़ता है, किसी भी प्रकार का महिला सम्बन्धी अपराध होने पर उसको तत्काल दर्ज किया जाएगा तथा उस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उसका समयबद्ध अनावरण सुनिश्चित किया जायेगा।
मुख्य मार्गो व चौराहों पर यातायात का दबाव अधिक रहता है, जिससे जन सामान्य को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है । यातायात के सुचारू संचालन हेतु सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ थाना पुलिस की विजिबिलिटी को भी बढ़ाया जायेगा ।
जघन्य अपराधों का त्वरित अनावरण तथा विवेचनाओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, महिला संबंधी अपराधों का प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध विधिक निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, विवेचनाओं के निस्तारण में अनावश्यक विलंब पर संबंधित विवेचनाधिकारी के साथ-साथ संबंधित थाना प्रभारी की जवाबदेही भी तय की जाएगी, सभी क्षेत्राधिकारी नियमित रूप से अपने-अपने सर्किल में ओ0आर0 लेकर विवेचनाओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करेंगे। गोष्ठी में जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारी, थाना प्रभारी, शाखा प्रभारी मौजूद रहे।

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर

रुद्रपुरः (उधमसिह नगर) वन विभाग की टीम पर तस्करों द्वारा की गई फायरिंग मामले में चौकी इंचार्ज गूलरभोज की लापरवाही सामने आने के बाद एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए चार टीमों का गठन करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।


Spread the love