Hindustan Global Times , संपादक अवतार सिंह बिष्ट

Spread the love

एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि 29 सितंबर को औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री के सामने जंगल में महिला का शव मिला था।

मृतका के गले पर उसका दुपट्टा और नाड़ा फंसा हुआ था। 72 घंटे तक शिनाख्त न होने पर पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार कराया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह गला दबाकर हत्या करना सामने आई थी। एसएसपी ने बताया कि हत्याकांड के खुलासे के लिए सात पुलिस टीम बनाई गई।

बकौल एसएसपी, हरकी पैड़ी क्षेत्र के एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने पर मृतका के हुलिए से मिलती जुलती एक महिला दिखाई दी, जिसके साथ एक पुरुष भी था। पुलिस टीम ने जब जानकारी जुटाई तब अहम सुराग मिले। महिला के साथ दिखाई दे रहे करन उर्फ सागर निवासी गांव मोतीहारी अतर्रा नारायणी बांदा यूपी, हाल निवासी निवासी सुभाष घाट हरकी पैड़ी को हिरासत में लिया गया।

पूछताछ में पेशे से पन्नी विक्रेता आरोपी ने कबूला कि मृतका उसकी पत्नी रागिनी थी। उसे पत्नी के चरित्र पर संदेह था, इसलिए उसने पत्नी की हत्या की योजना बनाई। घटना वाले दिन पत्नी को जंगल से लकड़ी बीनकर लाने की बात कहकर जंगल ले गया। जहां उसे पीटने के बाद नाडे़ से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। इस दौरान सीओ ज्वालापुर निहारिका सेमवाल, कोतवाली प्रभारी भावना कैंथोला, एसएसआई रमेश सैनी मौजूद रहे।

पत्नी की चौथी, पति की थी दूसरी शादी बकौल पुलिस मृतका रागिनी मूल रूप से इलाहाबाद की निवासी बताई गई है। उसने पूर्व में भी तीन शादियां की थीं। उसके पूर्व के पतियों से एक एक संतान है और एक संतान सागर से हुई है। आरोपी की भी रागिनी से दूसरी शादी है। दोनों में मनमुटाव शुरू हो गया।

300 सीसीटीवी कैमरे खंगाले
रागिनी हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने 300 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाली। 500 से अधिक संदिग्धों से पूछताछ की गई। 400 से अधिक संदिग्ध मोबाइल नंबरो की कॉल डिटेल रेकार्ड निकालकर गहनता से जांच की गई। दो सौ धर्मशाला से लेकर तीन सौ से अधिक होटलों पर भी पुलिस टीम पहुंची। आठ सौ ई रिक्शा चालकों से भी पूछताछ की गई।

बच्चों को बहन के घर छोड़ा
पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी मध्य प्रदेश चला गया था। उसने अपने चारों बच्चों को वहां बहन के पास छोड़ दिया था। जिसके बाद वह फिर यहां वापस लौटकर आ गया। उसे उम्मीद नहीं थी कि पुलिस उस तक पहुंच जाएगी।

हत्या उसके पति ने की थी। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि पत्नी के चरित्र पर संदेह जताकर पति ने योजना बनाकर हत्या की। आरोपी लकड़ी बीनने के बहाने पत्नी को जंगल ले गया था।


Spread the love