लोकसभा चुनाव में दिग्गजों पर ही दांव खेलने की तैयारी, छह को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक  लोकसभा चुनाव में वरिष्ठ नेताओं की अनिच्छा के बावजूद कांग्रेस दिग्गजों पर ही दांव लगाने की तैयारी में है। भाजपा के प्रत्याशियों की घोषणा का सिलसिला शुरू होने के बाद अब छह मार्च को होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पांचों सीटों के लिए प्रत्याशियों का पैनल तय करके केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिया जाएगा।

Spread the love

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स/शैल ग्लोबल टाइम्स/अवतार सिंह बिष्ट ,रूद्रपुर उत्तराखंड

कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत तमाम वरिष्ठ नेता लोकसभा चुनाव लड़ने के प्रति अनिच्छा जता चुके हैं। इस बीच पार्टी में लोकसभा के प्रत्याशियों के चयन को लेकर कसरत शुरू हो चुकी है। शनिवार को दिल्ली में होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक स्थगित हो गई जो अब छह मार्च को दिल्ली में होगी।

तीन-तीन प्रत्याशियों का पैनल तय करेंगे
इस बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भगत चरण दास, प्रदेश अध्यक्ष करन महरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य शामिल होंगे। सभी मिलकर पांचों लोकसभा सीटों हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा व नैनीताल के लिए तीन-तीन प्रत्याशियों का पैनल तय करेंगे।

Lok Sabha Election: भाजपा ने उत्तराखंड में तीन सीटों पर किए प्रत्याशी रिपीट, दो पर हो सकता है प्रयोग

पैनल के ये नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिए जाएंगे। इसके बाद पार्टी आलाकमान प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेगा। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने भाजपा को टक्कर देने के लिए दिग्गजों को ही मैदान में उतारने की तैयारी की है। माना जा रहा है कि मार्च के दूसरे सप्ताह तक कांग्रेस सभी प्रत्याशियों के नाम घोषित कर देगी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में कांग्रेस सहित अन्य दलों को पार्टी में शामिल करने के साथ ही, भाजपा ज्वाइन करने वालों का आंकड़ा 10 हजार को छूने जा रहा है।

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स/शैल ग्लोबल टाइम्स/अवतार सिंह बिष्ट ,रूद्रपुर उत्तराखंड

Spread the love