रूद्रपुर 02 मई, 2024,जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में उत्तराखण्ड बोर्ड की परीक्षा में उत्तीर्ण जनपद के 10वीं व 12वीं के मेधावी छात्र-छात्राओं व अध्यापकों एवंम अभिभावकों के साथ कलेक्टेªट सभागार में पुरुस्कार सम्मान समारोह का आयोजित किया गया।जिलाधिकारी ने सभी छात्र-छात्राओं को उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई दी और कहा कि यदि वे कैरियर को लेकर अभी से मेहनत करेंगे तो निश्चित ही जनपद एवं प्रदेश का नाम तो रोशन होगा ही साथ ही उनके परिवार और समाज का भी विकास होगा। जिससे उनके पास समाज की मुख्यधारा से जुड़ने का अवसर भी होगा। उन्होंने छात्र-छात्राओं की जिज्ञासाओं को लेकर उनसे बात की व अपने अनुभव साझा किए । उन्होंने कहा कि समान्य परिवार के बच्चों को परिश्रम से ही सफलता मिलती है इसलिए और अधिक परिश्रम कर अपने मंजिल को हासिल करें। उन्होंने छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों तथा प्रधानाचार्यों से अपेक्षा की कि वे छात्रों के कैरियर के लिए आगे भी मार्गदर्शन करेंगे ताकि ये बच्चे आगे भी बेहतर प्रदर्शन कर सफलताएं प्राप्त कर सके और जनपद, राज्य एवं देश के विकास के लिए कार्य कर सके।

Spread the love

जिलाधिकारी ने इस वर्ष जनपद को प्रदेश में 5वीं रैंक आने पर शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों, प्रधानाचार्यों ,अध्यापकों व छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के स्तर को बढ़ाने व बेहतर प्रदर्शन के लिए जहाँ प्रशासनिक सहयोग की आवश्यकता होगी वहाँं सभी संसाधनों से पूर्ण सहयोग किया जाएगा। उन्होंने शिक्षा विभाग व प्रधानाचार्यों को निर्देश दिये कि नये पाठ्यक्रम के अनुसार अध्ययन करायें और आगे भी बच्चों को और बेहतर प्रदर्शन करने की दिशा में बेहतर शिक्षा प्रदान करें। उन्होंने छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करते हुए उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।
मुख्य विकास अधिकरी मनीष कुमार ने छात्र-छात्राओं को बधाई दी और आगे पढ़ाई के विषय में चर्चा की तथा भविष्य के लक्ष्य के बारे में भी उनसे जानकारी ली साथ उन्होंने छात्र-छात्राओं को अध्ययन के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली तथा उनके निवारण हेतु कार्यवाही करने के लिए भी आश्वस्त किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अध्ययन से इतर अन्यगतिविधियों जैसे खेल-कूद, योग आदि में भी रूचि लेने के लिए कहा ताकि मानसिक के साथ शारीरिक स्वस्थता भी बनी रहे। उन्होंनेे निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से अपनी पढ़ाने की कार्यशैली व योजना शिक्षा विभाग से सांझा करने के लिए भी कहा ताकि उनका अध्ययन व क्रियान्वित कर जनपद के प्रदर्शन को और बेहतर किया जा सके।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी डी0एस0 राजपूत सहित छात्र-छात्राएं , अध्यापक एवंम अभिभावक मौजूद थे।
——-हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स / प्रिंट मीडिया : शैल ग्लोबल टाइम्स/ संपादक ;अवतार सिंह बिष्ट ,रूद्रपुर उत्तराखंड


Spread the love