रूद्रपुर, 17 सितम्बर, 2024- जनपद में 20 सितम्बर से 27 सितम्बर तक आयोजित होने वाले 5वां राज्य स्तरीय ओलम्पिक 2024 की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी उदय राज सिंह ने ओलम्पिक संघ व अधिकारियों के साथ प्रातः स्पोर्ट स्टेडियम का निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाएं चाक चौबन्द करने के निर्देश दिये।

Spread the love

  रूद्रपुर, जिलाधिकारी ने स्पोर्ट स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता खेल विभाग व जिला क्रीड़ा अधिकारी को खेल मैदान व बहुद्देशीय भवनों की साफ-सफाई करते हुए खिलाड़ियों के अनुकूल बनाये ताकि खिलाड़ियो को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, और वे अपना बेहतर प्रदर्शन कर सकें। उन्होने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिये कि बहुद्देशीय भवन में खिलाड़ियों के रहने हेतु कमरो व शौचालयों की साफ-सफाई कराने के साथ ही मोबाईल शौचालय रखने के भी निर्देश दिये। उन्होने कहा कि स्टेडियम में लगभग 700 खिलाड़ियों के प्रवास की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होने ग्राउंड के चारो ओर जल भराव न हो इसके लिए जल निकासी व्यवस्था के साथ ही कंकड़ मिट्टी भरान करने के निर्देश भी दिये।
जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान खेल अधिकारी, युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि खिलाड़ियो के रहने की व्यवस्था जिन-जिन स्थानों पर की गई है वहां बिजली, पानी, शौचालय, बिस्तर आदि की सभी व्यवस्था ससमय सुनिश्चित करंे। उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी को खिलाड़ियों के लिए गुणवत्तायुक्त भोजन, शुद्ध पेयजल आदि की व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करने के निर्देश मौके पर दिये। उन्होने नगर उपायुक्त को खिलाड़ियों के लिए एक साफ-सुथरा परिवेश बनाये रखने के लिए पर्याप्त पर्यावरण मित्रों की तैनाती करने के निर्देश दिये साथ ही कहा कि खेल के मैदान व खिलाडियों के आवास पर आवश्यकतानुसार पानी के टैंकर, मोबाईल टॉइलेट आदि की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि खिलाड़ियों के लिए खेल के मैदान एवं उनके आवासीय परिसर में स्वास्थ्य विभाग की टीम आवश्यक दवाईयां एवं उपकरणों, ऐम्बुलेन्स आदि की व्यवस्था करना सुिनश्चित करें। उन्होने सुरक्षा की दृष्टि से स्टेडियम में पर्याप्त सुरक्षा बल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही महिला खिलाड़ी के रूकने के स्थानों पर महिला पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश पुलिस को दिये।
राज्य ओलम्पिक एसो0 महासचिव डीके सिंह व प्रभारी अध्यक्ष महेश नेगी ने बताया कि 5वां राज्य स्तरीय ओलम्पिक 2024 में लगभग 33 खेल प्रतियोगिताएं विभिन्न स्थानों पर आयोजित होगी, सभी स्थानों पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है।

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर

निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी मनीष बिष्ट, ओसी गौरव पाण्डेय, नगर उपायुक्त शिप्रा जोशी, जिलापूर्ति अधिकारी विपिन कुमार, जिला क्रीड़ाधिकारी जानकी कार्की, जिला युवा कल्याण अधिकारी बीएस रावत, अधिशासी अभियंता सिंचाई पीसी पाण्डे, फिजियोंथैरेपिस्ट डॉ0 नितिका पाण्डे, नागेन्द्र शर्मा सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

जिला सूचना अधिकारी, ऊधम सिंह नगर।


Spread the love