रूद्रपुर। सिंह कालोनी वार्ड नं 33 में निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह एवं भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौहान की ओर से आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में उत्तराखण्ड बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा में वार्ड में निवासरत विभिन्न विद्यालयों के मेधावी छात्र-छात्रओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Spread the love

सम्मान समारोह में मेयर रामपाल सिंह एवं भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने सभी टॉपर्स को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आगे भी कड़ी मेहनत और चुनौतियों का सामना करने की सीख दी। उन्होंने कहा कि चुनौतियों सामना करने से ही व्यत्तिफ़त्व मजबूत होता है। कठिन परिश्रम से ही सफलता मिलती है। लगन और मेहनत की बदौलत परीक्षार्थी टॉपर्स की सूची में जगह बनाते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी भविष्य में भी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ईमानदारी से मेहनत करें। उन्होंने कह कि सम्मानित होने वाले मेधावी दूसरों के लिए प्रेरणादायी हैं। इनसे प्रभावित होकर अन्य विद्यार्थी भी सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने मेधावियों से जीवन में कभी भी शॉर्टकट न अपनाने की अपील की। कहा कि जीवन में सफल होने के लिए, आपको लक्ष्य निर्धारित करने और उसके प्रति दृढ़ संकल्प के साथ काम करने की आवश्यकता है। सफलता के लिए अपने समय का प्रबंधन करना जरूरी है इसलिए यदि आप जीवन में सफल होना चाहते हैं तो समय प्रबंधन कौशल सीखें। सफलता आपके लक्ष्यों तक पहुंचने के प्रयासों का प्रत्यक्ष परिणाम है। आप सतत प्रयास करते रहें तो सफलता अवश्य मिलती है। मेयर ने कहा मेधावियों को सम्मानित करने का मुख्य उद्देश्य परीक्षा के प्रति अन्य छात्र-छात्रओं को प्रोत्साहित करना है। जिससे वे भी बेहतर प्रदर्शन कर स्वयं, परिवार व जिले का नाम रोशन करें।

भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौहान ने कहा कि कड़ी मेहनत और लगन से ही सफलता प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि आपका संकल्प मजबूत है तो कोई भी बाधा आपको लक्ष्य हासिल करने से रोक नहीं सकती। उन्होंने टॉपर्स को बधाई देते हुए कहा कि टॉपर्स भविष्य में क्या बनना है इसके लिए अभी से लक्ष्य तय करें और उस पर पूरा फोकस करते हुए अभी से तैयारी में जुट जायें।

सम्मान समारोह में इस अवसर पर खुशी गाबा, नैंसी चहल, वानिया चौहान, जानवी पाटिल, लविशा चौहान, मान्या सती, शौर्य चौहान, माही चौहान को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर ने वर्तमान पार्षद सुशील चौहान, अजय चौहान, सत्येंद्र शर्मा, संजय कुमार, हरेंद्र कुमार, धर्मेंद्र राणा, राम अवतार दिवाकर, उषा चौहान, अंजू चौहान, विमला देवी, गीता देवी, अनीता चौहान, प्रवेश कुमारी, प्रीति चौहान,भाजपा दिव्यांग प्रकोष्ठ जिला संयोजक हरीश चौधरी उपस्थित रहे ।।


Spread the love