रूद्रपुर। स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह ने गंगापुर रोड स्थित सेंट मैरी पब्लिक स्कूल,दुधिया नगर स्थित ग्रीन वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, सुभाष कॉलोनी स्थित मदरसा गरीब नवाज पब्लिक स्कूल, शांति कालोनी स्थित न्यू जनरेशन पब्लिक स्कूल, वॉर्ड दो स्थित के गोल्डन पब्लिक स्कूल और शिमला बहादुर स्थित उदय भारतीयम पब्लिक स्कूल सहित विभिन्न विद्यालयों में ध्वजारोहण किया एवं भारत माता के चित्र पर भी पुष्पंजलि अर्पित कर माल्यार्पण किया

Spread the love

रूद्रपुर। स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह ने गंगापुर रोड स्थित सेंट मैरी पब्लिक स्कूल,दुधिया नगर स्थित ग्रीन वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, सुभाष कॉलोनी स्थित मदरसा गरीब नवाज पब्लिक स्कूल, शांति कालोनी स्थित न्यू जनरेशन पब्लिक स्कूल, वॉर्ड दो स्थित के गोल्डन पब्लिक स्कूल और शिमला बहादुर स्थित उदय भारतीयम पब्लिक स्कूल सहित विभिन्न विद्यालयों में ध्वजारोहण किया एवं भारत माता के चित्र पर भी पुष्पंजलि अर्पित कर माल्यार्पण किया ।

इस अवसर पर निवर्तमान मेयर रामपाल ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और स्वतंत्रता संग्राम के क्रांतिकारियों को नमन किया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस आजादी का वह पर्व है जो हमारे महापुरूषों की के त्याग और बलिदान की बदौलत हमें मिला है। उन्होंने कहा कि देश को अंग्रेजों से आजाद कराने में लाखो युवाओं ने अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया आज की युवा पीढ़ी को आजादी के सच्चे मायने समझने होंगे और उन महान बलिदानियों की शहादत को हमेशा याद रखना होगा। हमारे पूर्वजों ने लंबे संघर्ष के बाद देश को आजादी दिलाई। इसे अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए जरूरी है कि हम अपने दायित्वों का पालन ईमानदारी और निष्ठा से करें। मेयर ने कहा कि सरकार की योजनाओं का पारदर्शी तरीके से हर पात्र तक पहुंचाना हम सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए। हर कोई आत्मनिर्भर बने। यही हर व्यत्ति की असली स्वतंत्रता होगी। रामपाल सिंह ने कहा कि हम सभी आज अपने वीर शहीदों के बलिदान के कारण ही एक स्वतंत्र भारत में गर्व के साथ जी रहे हैं। पूरा देश आजादी के बाद से ही एक प्रगतिशील देश की श्रेणी में हर क्षेत्र में नित नये आयाम स्थापित कर रहा है।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता रामप्रकाश गुप्ता,भुवन गुप्ता,प्रमोद शर्मा, मुकेश पाल,डॉ राकेश सिंह, किशन पाल गंगवार, भूपराम लोधी, बेद प्रकाश मौर्या, महेंद्र पाल मौर्या,बाबू खान, डॉ सोनू खान, चंद्रपाल, रामधारी सिंह गंगवार, मनोज कुमार सहित तमाम लोग मौजूद रहे।


Spread the love