रुद्रपुर। एक माह पहले सिडकुल में स्क्रैप कारोबारी से कार लूट और एसओजी बनकर उगाही की कोशिश मामले में पुलिस मुख्यालय ने एसटीएफ को जांच सौंपी है। इसके साथ ही एसटीएफ बीते साल मेडिकल काॅलेज से सरिया चोरी और सिडकुल की फैक्टरी से स्क्रैप चोरी मामले की जांच भी करेगी।

Spread the love

18 जुलाई को डिबडिबा निवासी स्क्रैप कारोबारी कमलेश कश्यप अपने दो साथियों के साथ किसी काम के सिलसिले में कार से सिडकुल गए थे। इम्पीरियल चौक के पास सामने से आए कार सवार तत्कालीन भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के मंडल उपाध्यक्ष और विवेक नगर ट्रांजिट कैंप निवासी आफताब ने उनका रास्ता रोका। आफताब के साथ वार्ड 15 पहाड़गंज निवासी जलीस अहमद उर्फ सलमान और मो. हनीफ उर्फ गुड्डू भी थे। आरोप है कि आफताब ने अपने साथी सलमान को एसओजी कर्मी बता कर कमलेश की कार छीन ली। यह भी कहा कि यदि कमलेश पांच लाख रुपये दे तो कार छूट जाएगी। इसके बाद आरोपी कार लेकर चले गए। जाते समय उन्होंने रुद्रपुर एसओजी कार्यालय में आकर रुपये देने और कार ले जाने के लिए कहा था। कमलेश की सूचना पर पुलिस ने भाजपा नेता सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। चर्चा थी कि इस मामले में दो और रसूखदार शामिल थे। पीड़ित कमलेश ने भी तहरीर में दो अन्य लोगों का जिक्र किया था। इस मामले को ले कर दो जनप्रतिनिधियों ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए थे। इस मामले की शिकायत पुलिस मुख्यालय में की गई थी। इस पर पुलिस मुख्यालय ने मामले की स्पष्ट जांच कराने के लिए एसटीएफ को आदेश दिया है।

रंगदारी मामले में लगी है लूट की धारा
रुद्रपुर। रंगदारी मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ लूट की धारा लगाई थी लेकिन रंगदारी मामले की धारा नहीं लगाई। साथ ही मामले में शामिल दो अज्ञात लोगों का बारे में भी एफआईआर में दर्ज नहीं था। पुलिस ने विवेचना के दौरान आगे की कार्यवाही करने की बात की थी।
एक साल से डोल रही थी मेडिकल कॉलेज सरिया प्रकरण की जांच
रुद्रपुर। 13 सितंबर 2022 को कुछ लोग रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन हॉस्टल परिसर से गैस कटर के जरिये आरसीसी पिलर्स से सरिया काटकर ले जा रहे थे। मामले का वीडियो वायरल हुआ था। साथ ही मेडिकल कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वालों के खिलाफ सिडकुल चौकी में तहरीर भी सौंपी थी। लेकिन अब तक न ही केस दर्ज हुआ और न ही जांच पूरी हुई। जबकि जिला पुलिस के अलावा नैनीताल के एसपी क्राइम और एसपी सिटी ने भी जांच की लेकिन अब तक जांच पूर्ण नहीं हुई। इस मामले में भी कुछ सत्ताधारी नेताओं का संरक्षण होने की भी बात सामने आई थी। अब मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है।

अब तक पता नहीं चला कहा गया एसी फैक्टरी का तांबा
रुद्रपुर। 12 अगस्त 2022 की रात को सिडकुल में बंद पड़ी एक एसी निर्माता फैक्टरी के अंदर से भारी मात्रा में तांबा, कंप्रेशर और एसी चोरी होने की सूचना आई थी। घटना के पीछे एक ठेकेदार और सत्ताधारी नेता के गुर्गों का नाम सामने आया था। साथ ही पुलिस की मिलीभगत की बात भी खूब बाजार में उछली थी लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस का कहना है था कि मामले में कोई तहरीर उन्हें प्राप्त नहीं हुई। साथ ही जांच करने पर फैक्टरी परिसर में भी कोई अवैध गतिविधि नहीं मिली थी।

बीते दिनों शहर में हुई रंगदारी, मेडिकल कॉलेज से सरिया चोरी और फैक्टरी से तांबा चोरी की मामले की जांच करने के लिए पुलिस मुख्यालय से आदेश आया है। सभी मामलों की जांच की जा रही है। जांच पूर्ण होने पर मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी जाएगी। – सुमित पांडेय, सीओ एसटीएफ, कुमाऊं।


Spread the love