विभिन्न निगमों, प्राधिकरणों, परिषदों व आयोगों में दायित्व की आस लगाए बैठे भाजपा के कुछ नेताओं की दशहरा पर्व से पहले लाटरी निकल सकती है। दायित्व वितरण की दूसरी सूची सोमवार अथवा मंगलवार को जारी हो सकती है।

Spread the love

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नवरात्र तक दूसरी सूची जारी करने के संकेत दिए हैं।

यह कभी भी जारी हो सकती है। उन्होंने बताया कि इसके बाद तीसरी और उसके तत्काल बाद चौथी सूची जारी होगी। मुख्यमंत्री धामी के पहले व अब तक के दूसरे कार्यकाल के लगभग ढाई साल बाद दायित्व वितरण का सूखा 27 सितंबर को खत्म हुआ था।

तब 10 भाजपा नेताओं को दायित्व वितरित किए गए थे। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार जल्द ही अन्य नेताओं को भी दायित्व की सौगात देगी। इस पर पार्टी नेता भी टकटकी लगाए हुए हैं। रविवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि प्रथम चरण में दायित्व वितरण के दृष्टिगत कुल चार सूची जारी करने का निश्चय किया गया है।

पहली सूची में 10 नाम शामिल थे, क्या दूसरी सूची में भी यही संख्या रहेगी, इस पर भट्ट ने कहा कि यह घट-बढ़ भी सकती है। उन्होंने कहा कि तीसरी व चौथी सूची जारी होने के पश्चात अगले चरण के दायित्व वितरण के लिए फिर से विचार विमर्श किया जाएगा।

मानसिक संतुलन बिगडऩा कांग्रेस का आंतरिक विषय प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष के बयान को लेकर पूछे गए प्रश्न पर भट्ट ने कहा कि आलू से सोना बनाने की बात कहने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता का जैसा मानसिक संतुलन रहता है, वही प्रदेश नेतृत्व का भी है। अब लगता है कि उनका संतुलन ठीक होने लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कहने लगे हैं कि जहां-जहां उनकी सरकार है, वहां कांग्रेस हारने जा रही है। संतुलन बिगडऩा कांग्रेस का आंतरिक विषय है।


Spread the love