रुद्रपुर जिले भर के सरकारी अस्पतालों से आए चिकित्साधीक्षकों और अधिकारियों की बैठक में सीएमओ ने विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने ठंड में खांसी, जुकाम और बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ने पर आवश्यक रूप से कोविड जांच कराने के निर्देश दिए।

Spread the love

सीएचसी और पीएचसी स्तर पर कोविड की जांच करने के लिए भी कहा।

Hindustan Global Times,
प्रिंट न्यूज़ शैल ग्लोबल टाइम्स।
अवतार सिंह बिष्ट रुद्रपुर।
(उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी)


शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय में हुई बैठक में सीएमओ डॉ. मनोज कुमार शर्मा ने टीबी, एड्स, टीकाकरण, गर्भवती माताओं की जांच आदि समीक्षा की। इसके साथ ही अस्पतालों में आने वाले दंपतियों के लिए संचालित गर्भनिरोधक अस्थायी और स्थायी विधियों के लाभ पर भी चर्चा की गई।

उन्होंने चिकित्साधीक्षकों को टीबी के मरीजों को चिह्नित करने के निर्देश दिए। साथ ही टीबी से संक्रमित मरीज को मिलने वाली निश्चय पोषण किट योजना की प्रगति भी जानी। उन्होंने टीकाकरण से वंचित बच्चों के लिए विशेष अभियान चलाकर के बच्चों को का भी टीकाकरण करने के लिए कहा। कहा कि ब्लॉक स्तर पर वैक्सीनेशन की समीक्षा होगी। बताया कि डब्ल्यूएचओ के जरिये स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। वहां एसीएमओ डॉ. हरेंद्र मलिक, डॉ. डीपी सिंह, डॉ. एसपी सिंह, डॉ. राजेश आर्या, डॉ. खेमपाल, डॉ. हितेश शर्मा, डॉ. पीडी गुप्ता, डॉ. संजीव सरना आदि थे।

Hindustan Global Times,
प्रिंट न्यूज़ शैल ग्लोबल टाइम्स।
अवतार सिंह बिष्ट रुद्रपुर।
(उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी)

Spread the love