शिक्षा विभाग ने अनिवार्य तबादलों के लिए पात्र शिक्षकों और अधिकारियों की सूची जारी कर दी है। सुगम से दुर्गम और दुर्गम से सुगम क्षेत्र में अनिवार्य तबादलों के लिए पात्रता सूची में 35 अधिकारियों और 3,301 प्रवक्ताओं के नाम शामिल हैं।

Spread the love

शिक्षा विभाग ने खंड शिक्षा अधिकारियों के दुर्गम से सुगम क्षेत्र में अनिवार्य तबादलों के लिए पात्र अधिकारियों की जो सूची जारी की है, उसमें 17 बीईओ भी शामिल हैं, जो वर्तमान कार्यस्थल पर तीन साल या इससे अधिक समय से कार्यरत हैं। दुर्गम में 10 साल से अधिक की सेवा पूरी कर चुके एवं वर्तमान कार्यस्थल पर तीन साल या उससे अधिक की सेवा कर चुके उप निदेशकों की सूची में 11 उपनिदेशक शामिल हैं।

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स /प्रिंटिंग मीडिया शैल ग्लोबल टाइम्स /संपादक अवतार सिंह बिष्ट , रूद्रपुर, उत्तराखंड

जबकि, उप शिक्षा अधिकारी तीन, सुगम से दुर्गम के लिए खंड शिक्षा अधिकारी एक, उप निदेशक सुगम से दुर्गम के लिए दो और एक संयुक्त निदेशक का नाम शामिल है। वहीं, प्रारंभिक शिक्षा पौड़ी, उच्च प्राथमिक शिक्षा पौड़ी, प्राथमिक पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और सहायक अध्यापक एलटी गढ़वाल के शिक्षकों की पात्रता सूची जारी की गई है।

शिक्षा विभाग के अफसरों से 24 मई तक मांगे गए आवेदन

शिक्षा महानिदेशालय ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनिवार्य तबादलों के लिए 24 मई तक आवेदन मांगे हैं। अपर निदेशक शिक्षा महानिदेशालय ललित मोहन चमोला ने शिक्षा विभाग के तीनों निदेशकों, सचिव विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर, अपर निदेशक गढ़वाल व कुमाऊं, समस्त डायट प्राचार्य एवं सीईओ से प्रशासनिक संवर्ग के समूह क एवं ख श्रेणी के अधिकारियों के अनिवार्य और अनुरोध के आधार पर तबादलों के लिए आवेदन मांगे हैं।

AIIMS Rishikesh: जब अस्पताल की चौथी मंजिल के वार्ड में सीधे वाहन लेकर घुस गई पुलिस…मरीजों में मचा हड़कंप

सुगम में 31, दुर्गम में चार अफसरों के होंगे तबादले

शिक्षा विभाग ने अनिवार्य तबादलों के लिए पात्र अधिकारियों की जो सूची जारी की है, यदि पात्र शत प्रतिशत अधिकारियों के तबादले हुए तो 31 अधिकारी सुगम में और मात्र चार अधिकारियों के दुर्गम में तबादले हो पाएंगे।


Spread the love