Uttarakhand Kanwar Yatra 2024: उत्तराखंड में जारी कांवड़ मेले का आज समापन हो गया. हरिद्वार के डीएम धीराज गर्ब्याल और एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोभाल ने भगवान शिव को जलाभिषेक कर मेले का समापन किया.

Spread the love

पुलिस और राजस्व कर्मचारियों ने मिलकर इस मेले को अच्छे से संपन्न कराया. बता दें कि हर वर्ष सावन के महीने में बड़ी संख्या में कांवड़िए उत्तराखंड पहुंचते हैं. खासकर शिवरात्रि के दिन तक कावड़ यात्री भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं, लेकिन इतनी बड़ी संख्या में उत्तराखंड पहुंच रहे. कांवड़ियों को लेकर सुचारू व्यवस्थाएं करना सरकार और प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बना रहता है.

गढ़वाल के आईजी ने दी पुलिस प्रशासन को बधाई

आज शिवरात्रि के पावन पर्व पर कांवरियों की तरफ से जलाभिषेक कर ये यात्रा सुचारू रूप से संपन्न हुई, जिसको लेकर आईजी गढ़वाल के एस नगन्याल ने पुलिस प्रशासन को बधाई दी और सराहना की है. उन्होंने कहा की इस बार अभी तक साढ़े चार करोड़ के आस पास कावड़िए उत्तराखंड आए, जिसका फाइनल आंकड़ा जल्द सामने आएगा.

ये है उत्तराखंड पुलिस के लिए बड़ी सफलता

आईजी ने कहा कि कुछ घटनाओं को छोड़कर पूरी कावड़ यात्रा इस बार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई है. दूसरी तरफ इतनी बड़ी संख्या में कांवड़ यात्रियों के आने के बाद भी हाईवे खुला रखना भी, उत्तराखंड पुलिस के लिए बड़ी सफलता है. पिछले वर्षों तक जाम की स्थिति पैदा होती थी या फिर लंबे समय तक जाम रहता था और संघर्ष करके डाइवर्ट करके रूट खोलना पड़ता था, जोकि इस बार देखने को नहीं मिला. वहीं पुलिस दिन रात मिलकर पूरी कर्मठता के साथ ड्यूटी में लगे रहे. यही वजह है कि शांतिपूर्ण तरीके से कांवड़ मेला संपन्न हुई है.

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर ,उत्तराखंड

सीएम धामी ने भी दी बधाई

वहीं राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को यात्रा संपन्न होने पर बधाई दी है. सभी कर्मचारियों और अधिकारियों ने इस बार कांवड़ मेले को संपन्न करने के लिए काफी अच्छा काम किया है.


Spread the love