30 हजार रुपये पहले ले चुका था, 70 हजार फिर रिश्वत ले रहा था आरोपित विजिलेंस ने ली आरोपित के आवास की तलाशी, चल-अचल संपत्तियों के संबंध में की पूछताछ

Spread the love

हिंदुस्तान Global Times/। प्रिंट मीडिया: शैल Global Times /Avtar Singh Bisht ,रुद्रपुर, उत्तराखंड

उत्तराखंड की धामी सरकार ने एक बार फिर भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई की है। सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी की ट्रैप टीम (विजिलेंस) ने मंगलवार को जिला आबकारी अधिकारी ऊधमसिंहनगर अशोक कुमार मिश्रा को सहायक आबकारी आयुक्त कार्यालय से 70 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

विजिलेंस के मुताबिक जिला आबकारी अधिकारी उधमसिंहनगर के विरुद्ध लम्बे समय से शिकायत मिल रही थी। आरोप है कि अधिभार यानी शराब उठाने के परमिट को लेकर आबकारी अधिकारी ठेकेदारों को अक्सर टालमटोल कर रहा था। इसी पर मिली शिकायत पर विजिलेंस ने जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा को 70 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। विजिलेंस आरोपित के आवास और घर पर छापेमारी कर रही है। वह बकाया अधिभार की आड़ में किसी ठेकेदार से रिश्वत की मांग कर रहे थे। कहा जा रहा था कि इसके बिना शराब के उठान का परमिट जारी नहीं किया जाएगा।

ठेकेदार की शिकायत पर विजिलेंस ने जाल बिछाया और जिला आबकारी अधिकारी को दबोच लिया। विजिलेंस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए अशोक कुमार मिश्रा को शिकायतकर्ता से 70 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस टीम के अनुसार आरोपित शिकायतकर्ता से पूर्व में रिश्वत के 30 हजार रुपये ले चुका था। गिरफ्तारी के उपरांत विजिलेंस आरोपित के आवास की तलाशी व अन्य स्थानों पर चल-अचल संपत्ति के संबंध में पूछताछ कर रही है।

निदेशक सतर्कता डॉ. वी. मुरूगेसन ने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।


Spread the love