फर्जी तरीके से क्रिकेट एसोसिएशन बनाने का आरोप, सीएयू सदस्य सहित 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस। फर्जी तरीके से एसोसिएशन बनाने का आरोप लगाया है. फर्जी तरीके से एसोसिएशन बनाने का आरोप लगाया है. साथ ही मामले में कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने सीएयू के सदस्य पीसी वर्मा सहित आठ लोगों के खिलाफ थाना नेहरू कॉलोनी में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

Spread the love

फर्जीवाड़ा क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सदस्य मदन कोहली ने देवभूमि गोल्ड कप एसोसिएशन नाम की संस्था पर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया है. मदन कोहली का कहना है कि देवभूमि गोल्ड कप क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर उनके नाम और फर्जी हस्ताक्षर किए गए. मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर सीएयू के सदस्य पीसी वर्मा सहित आठ लोगों के खिलाफ थाना नेहरू कॉलोनी में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानिए क्या है पूरा मामला: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सदस्य मदन कोहली ने शिकायत दर्ज कराई है कि गोल्ड कप टूर्नामेंट का कोविड काल में आयोजन बंद हो गया था. इसके पास साल 2022 में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने इसके आयोजन के लिए एक समिति बनाने का निर्णय लिया था. लेकिन किन्ही कारणों से समिति नहीं बन पाई थी. इसके बाद साल 2022 में इस टूर्नामेंट का आयोजन देवभूमि गोल्ड कप क्रिकेट एसोसिएशन नाम की संस्था ने कराया.आयोजन के लिए जो निमंत्रण पत्र अतिथियों को भेजा गया था, उस पर आयोजनकर्ता के स्थान पर गोल्ड कप क्रिकेट एसोसिएशन का नाम लिखा था.
CAU में वित्तीय अनियमितता का मामला, शिकायतकर्ता ने जांच पर उठाए सवाल

मामले की जांच में जुटी पुलिस: उसके बाद जब जून 2022 में समापन हुआ तो आयोजनकर्ता संस्था का नाम देवभूमि गोल्ड कप क्रिकेट एसोसिएशन का नाम लिखा हुआ था. जबकि इन दोनों संस्थाओं का क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड से कोई संबंध नहीं है. साथ ही इसी साल पता चला है कि इस देवभूमि गोल्ड कप क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर पीड़ित मदन कोहली का नाम लिखा हुआ है. जबकि इसकी कोई बैठक तक नहीं बुलाई गई और फर्जी हस्ताक्षर कर इस संस्था को बनाया गया है और इस प्रतियोगिता के लिए सरकार से पांच लाख रुपए भी लिए गए थे. थाना नेहरू कॉलोनी प्रभारी लोकेंद्र बहुगुणा ने बताया है कि एसीजेएम ममता पंत के आदेश पर एसोसिएशन के सदस्य पीसी वर्मा,प्रमोद चंद कोठारी,विशंभर दत्त कोठारी,संतोष कुमार गैरोला,प्रताप सिंह भंडारी,राजीव जिंदल,दिनेश कुमार और मानस मेघवाल के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.


Spread the love