उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट (Mahendra Bhatt) के बयान से सियासी पारा चढ़ गया है. उन्होंने बीजेपी (BJP) को ‘भगवान’ बताया है. महेंद्र भट्ट ने रविवार (24 सितंबर) को कहा कि कांग्रेस के लोग बीजेपी को भगवान मान लें और अपने बाल दान कर दें.

Spread the love

Uttarakhand Politics: महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मुंडन पर बोले महेंद्र भट्ट, ‘BJP को भगवान मानकर दान करें बाल’

महेंद्र भट्ट का बयान महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से मुंडन कराए जाने के बाद आया है. पूरा मामला सियासी रंग ले चुका है. मामले में सनातन और मातृशक्ति के अपमान करने का आरोप लगाया जाने लगा है.

अंकिता भंडारी केस को लेकर प्रदर्शन

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट,अध्यक्ष उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी परिषद, जर्नलिस्ट फ्रॉम उत्तराखंड

कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी प्रदर्शन को गलत तरीके से जनता के बीच प्रदर्शित करना चाहती है. दरअसल उत्तराखंड महिला कांग्रेस ने अंकिता भंडारी केस में न्याय नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का आह्वान किया था. प्रदर्शन में शामिल हुईं महिला कार्यकर्ताओं ने बीते गुरुवार को अपने सिर मुंडवाकर राज्य सरकार का विरोध जताया.

बीजेपी ने महिलाओं के सिर मुंडवाने को हिंदू धर्म का अपमान बताया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सनातन धर्म में महिलाओं का मुंडन कराना अपराध के समान है. कांग्रेस भी पलटवार करने में पीछे नहीं रही. पार्टी ने बीजेपी अध्यक्ष के बयान पर पलटवार करते हुए सुषमा स्वराज और उमा भारती की याद दिलाई.

जानिए ऐसा क्यों बोले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष?

महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मुंडन कराकर विरोध प्रदर्शन करने पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने आपत्ति जताई. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं ने महिलाओं को उकसाकर बाल मुंडवाने पर मजबूर किया. उन्होंने कहा कि विपक्ष को विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी विपक्ष के अधिकार का सम्मान करती है, लेकिन महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं का मुंडन कराना सनातन और हिंदू धर्म दोनों का अपमान है. उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन के और भी तरीके अपनाए जा सकते थे, लेकिन अगर कांग्रेस अपने बाल दान करना ही चाहती है तो बीजेपी को भगवान मानकर करे.


Spread the love