हल्द्वानी के समस्त प्रकार के विद्यालय कक्षा 1 से 12 तक संचालित ( राज0, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, सीबीएसई, आंगनबाड़ी केंद्र सहित) कल दिनांक 9 फरवरी 2024 को सुरक्षात्मक कारणों से अनिवार्य रूप से बंद रहेंगे ।समस्त प्रकार के विद्यालय उपरोक्त निर्देश का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करेंगे। हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र के अंतर्गत मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे को ध्वस्त करने को लेकर जमकर बवाल हो गया। अराजक तत्वों ने पथराव के बाद पुलिस की कई गाड़ियों को आग लगा दी और वनभूलपूरा थाने को फूंकने का प्रयास किया गया। इससे पूर्व वहां मौजूद मुस्लिम महिलाओं और युवकों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रशासन, नगर निगम की टीम और लोगों पर जमकर भारी पथराव किया। जिसमें कई लोग चोटिल हो गए।

Spread the love

खबर है कि इस दौरान कई प्रशासनिक अधिकारी, पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल हुए हैं। अराजक तत्वों की कार्रवाई के खिलाफ पुलिस द्वारा बलपूर्वक कार्यवाही करते हुए आंसू गैस छोड़ी गई। बाद में अराजक तत्वों द्वारा पुलिस की कई गाड़ियों को आग लगा दी और वनभूलपूरा थाने को फूंकने का प्रयास किया गया। पथराव में एसडीएम सहित कई पुलिसकर्मी और निगम कर्मचारी घायल हुए हैं। घायलो को बेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

Hindustan Global Times/Avtar Singh Bisht
भारी विरोध के बावजूद नगर निगम ने नजूल की भूमि पर बने अवैध अतिक्रमण के रूप पर मदरसे और नमाज स्थल को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। लेकिन इस दौरान वहां स्थिति काफी नाजुक हो गई है और लोगों ने वनभूल पूरा थाना सहित पुलिस की कई गाड़ियों को आग लगा दी है। इस दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसडीएम परितोष वर्मा सहित एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद मीणा, थाना बनभूलपुरा एसओ नीरज भाकुनी,एसओ मुखानी एसओ प्रमोद पाठक,कालाढूंगी एसओ नंदन सिंह रावत,समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात हैं।

Hindustan Global Times/शैल ग्लोबल टाइम्स। अवतार सिंह बिष्ट। रुद्रपुर

Spread the love