वैदिक ज्योतिष अनुसार देवताओं के गुरु बृहस्पति ने 12 साल बाद वृष राशि में संचरण कर रहे हैं और वहीं ग्रहों के सेनापति जुलाई की शुरुआत में मेष राशि से निकलकर वृष राशि में भ्रमण करेंगे।

Spread the love

मेष राशि (Aries Zodiac)

आप लोगों के लिए गुरु और मंगल की युति लाभकारी साबित हो सकती है। क्योंकि यह युति आपकी राशि से धन और वाणी भाव पर बनने जा रही है। इसलिए इस दौरान आपको समय- समय पर आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। साथ ही आपके सम्‍मान में वृद्धि होगी। प्रतिष्ठित लोगों से आपका मेलजोल बढ़ेगा और इसका सीधा लाभ आपको करियर में मिलेगा। वहीं इस दौरान व्यापारियों को अटका हुआ धन मिलेगा। साथ ही इस अवधि में आपकी वाणी में प्रभाव बढ़ेगा। जिससे लोग प्रभावित होंगे।

मकर राशि (Makar Zodiac)

गुरु और मंगल का संयोग मकर राशि के जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। क्योंकि यह संयोग आपकी गोचर कुंडली के पंचम भाव में बनने जा रहा है। इसलिए इस समय आपको संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। मतलब संतान की जॉब लग सकती है या विवाह हो सकता है। वहीं इस समय आपकी आय में भी इजाफा होगा। साथ ही नौकरी पेशा जातकों के करियर में अच्छी तरक्की होगी और सैलरी वृद्धि के कई अवसर प्राप्त होंगे। वहीं जो लोग संतान प्राप्ति के इच्छुक हैं, उनको संतान प्राप्त हो सकती है।

कुंभ राशि (Kumbh Zodiac)

आप लोगों के लिए गुरु और मंगल का संयोग अनुकूल साबित हो सकता है। क्योंकि यह संयोग आपकी राशि से चतुर्थ भाव पर बनने जा रहा है। इसलिए इस समय आपकी सुख- सुविधाएं में वृद्धि होगी। साथ ही आप वाहन या प्रापर्टी खरीद सकते हैं। वहीं इस समय आपको नौकरी और व्यापार में अच्छी तरक्की मिल सकती है। क्योंकि इस योग की दृष्टि आपके कर्म भाव पर पड़ रही है। वहीं इस समय उन लोगों को विशेष लाभ हो सकता है, जिन लोगों का व्यापार प्रापर्टी, रियल स्टेट और जमीन जायदाद से जुड़ा हुआ है।

चंद्रमा की स्थिति की बात करें, तो जुलाई माह में मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन से होते हुए दोबारा इन्हीं राशियों में प्रवेश करेंगे और माह के अंत में मिथुन राशि में होंगे। इसके साथ ही प्रेम, आकर्षण के दाता शुक्र की स्थिति की बात करें, तो वह मिथुन के साथ कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों की कैसा होगा मासिक लव राशिफल…

हिंदुस्तान Global Times/। प्रिंट मीडिया: शैल Global Times /Avtar Singh Bisht ,रुद्रपुर, उत्तराखंड

मेष मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि प्यार के मामले में यह महीना आपके लिए बेहद सुखद रहेगा। जीवनसाथी के साथ चल रहा विवाद इस महीने सुलझ जाएगा और आप दोनों एक-दूसरे के साथ काफी खुश रहेंगे। इस महीने आपको अपनी भावनाओं को अच्छे से व्यक्त करने का मौका मिलेगा और आप अपने जीवनसाथी को अपनी असली अहमियत का एहसास करा पाएंगे। इस महीने आप अपने अहंकार को भूलकर अपने रिश्तों को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे और इससे आपके रिश्ते और भी मजबूत होंगे। इस महीने आपको अपने जीवनसाथी से कुछ भी छिपाना नहीं पड़ेगा और आप दोनों के बीच की बातों पर खुलकर चर्चा होगी। आप दोनों के बीच चीजों को सुलझाने के लिए आपको अपने दिल की बात सुननी चाहिए और वही करना चाहिए जो सही लगे। इस महीने आपको अपने जीवनसाथी से अपने दिल की बात कहने की जरूरत पड़ सकती है।

वृषभ मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि महीने की शुरुआत आपके लिए बेहद खुशनुमा रहेगी। आपको अपने प्रेमी के साथ ढेर सारे रोमांटिक पल मिलेंगे। आपका पार्टनर आपकी भावनाओं को अच्छे से समझेगा और आप दोनों के बीच नए रिश्ते बनेंगे। आपको अपने साथी की अहमियत का एहसास होगा और आप उनके साथ जीवन के हर पल का आनंद उठाएंगे। इस महीने आपको अपने अहंकार को भूलकर अपने रिश्तों को आगे बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए। आपको अपने साथी के साथ अपनी भावनाओं को ठीक से व्यक्त करने का समय मिलेगा। इस महीने आपको अपने साथी के साथ अपनी भावनाएं साझा करने का समय मिलेगा। आप उनसे अपनी भावनाएं आसानी से व्यक्त कर पाएंगे और उन्हें भी आपके प्रति अपनी भावनाएं जानने का मौका मिलेगा। इस महीने आपको अपने पार्टनर के साथ ज्यादा समय बिताने का सुनहरा मौका मिलेगा और आप दोनों एक-दूसरे से और ज्यादा जुड़ पाएंगे।

मिथुन मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों के लिए यह महीना आपके लिए प्यार से भरपूर होने का वादा लेकर आता है। इस महीने आपको प्रेम के मामले में कुछ असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है। चलते-चलते आपको कुछ ऐसी चीजें दिख सकती हैं, जिससे आप थोड़े निराश हो सकते हैं। लेकिन डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस दौरान आपको अपने प्यार के साथ एक नया अध्याय शुरू करने का मौका मिल सकता है। इस महीने में आपको जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करने का समय मिलेगा। आप एक-दूसरे की भावनाओं को समझने में सफल रहेंगे और अपने प्यार को और गहराई से जानने का मौका मिलेगा। आपको अपने रिश्ते में नया जोश जगाने के लिए खुलकर अपने प्यार का इजहार करने का समय मिलेगा। इससे आपके रिश्ते में नई ताजगी आएगी और आप एक-दूसरे के साथ अपने प्यार को और गहराई से निभा पाएंगे।

कर्क मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए यह महीना भाग्यशाली साबित होगा। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बेहद खुशनुमा रहेंगे। आपके बीच के मतभेद और तनाव दूर होंगे। इस महीने आप अपनी भावनाओं को अच्छे से व्यक्त कर पाएंगे और जीवनसाथी को अपनी अहमियत समझा पाएंगे। आप अपने अहंकार को भूलकर अपने रिश्तों को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। इस महीने आपको कोई प्रपोजल भी मिल सकता है। आप मुश्किल स्थिति में होंगे कि क्या करें, हां कहें या ना। इस समय आपको अपने दिल की बात सुननी चाहिए और जो सही लगे वही करना चाहिए। आपको किसी भी रिश्ते में जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है। इस महीने आपको अपने रिश्तों को समझने का मौका मिलेगा और इसके साथ ही आपको अपने प्रेम संबंधों को मजबूत करने की सलाह दी जाती है। अगर आपने अपने प्रेमी को खो दिया है तो इस महीने आपको उससे मिलने का मौका मिल सकता है और आपका रिश्ता दोबारा बन सकता है।

सिंह मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह माह आपके प्रेम जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव ला सकता है। आपको अपने पार्टनर के साथ कुछ विवादों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अपने रवैये पर नजर रखें और अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें। अगर आप इसे समझने की कोशिश करेंगे और उनसे
बात करेंगे तो यह मामला सुलझ सकता है। आपको अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार रहना होगा और उसे समझने की कोशिश करनी होगी। इस महीने आपकी लव लाइफ में कुछ छोटे-मोटे उतार- चढ़ाव आ सकते हैं। आपको अपने पार्टनर के साथ कुछ विवादों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अपने रवैये पर नजर रखें और अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें। अगर आप इसे समझने की कोशिश करेंगे और उनसे बात करेंगे तो यह मामला सुलझ सकता है। आपको अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार रहना होगा और उसे समझने की कोशिश करनी होगी। यह माह आपके प्रेम जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव ला सकता है।

कन्या मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि प्यार के मामले में आपको सावधानी से आगे बढ़ना होगा। इस महीने आपकी लव लाइफ में सुधार आएगा। आपको अपने पार्टनर के साथ ज्यादा समय बिताना होगा और उनसे ज्यादा बातें करनी होंगी। आप दोनों के बीच अधिक संवाद आपके रिश्ते को मजबूत और गहरा करेगा। आपको अपने पार्टनर को समझने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे। उनके विचारों और भावनाओं को समझने की कोशिश करें और उनकी जरूरतों को समझें। इससे आप दोनों के बीच अधिक समझ और मजबूती आएगी। प्यार के मामले में यह महीना आपके लिए बेहद शुभ रहेगा। आपको अपने साथी को अपना सहयोगी बनाने का प्रयास करना होगा। आपको अपने साथी के साथ अपने रिश्ते को और भी गहरा और मजबूत बनाने के लिए उसका समर्थन करना होगा। आपको अपने पार्टनर को उसके सपनों और उम्मीदों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करना होगा। आपके बीच अधिक आपसी संवाद आपके रिश्ते में ख़ुशी और आनंद लाएगा।

तुला मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लोगों को प्यार के मामले में कुछ कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने प्यार के लिए कुछ असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको अपने पार्टनर से खुलकर बात करने की जरूरत पड़ सकती है। आपका जीवनसाथी आपके विचारों और भावनाओं को समझने की कोशिश करेगा। अगर आप यह समझने की कोशिश करेंगे कि आपका जीवनसाथी क्या कहता है, तो आप समझ जाएंगे कि वे आपको कैसे समझना चाहते हैं। इस महीने आप अपने जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। आपको अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए मिलकर काम करना होगा। आपको अपने पार्टनर से बात करनी चाहिए और उसकी समस्याओं को समझने की कोशिश करनी चाहिए। आपके जीवनसाथी को आपको खुश रखने का प्रयास करना चाहिए। इस महीने आपके लिए रिश्तों की अहमियत बढ़ सकती है। आपको अपने पार्टनर से बात करनी चाहिए और उसकी बात समझने की कोशिश करनी चाहिए।

वृश्चिक मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए इस महीने कुछ उलझन और चुनौतियाँ हो सकती हैं। अपने जीवन में कुछ नया और अनोखा घटित होने के लिए तैयार हो जाइए। इस महीने आपकी लव लाइफ में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। आपके और आपके पार्टनर के बीच मनमुटाव हो सकता है। इसलिए आपको अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करनी चाहिए और उनके साथ संवाद बनाए रखना जरूरी है। आपके और आपके साथी के बीच संवाद बनाए रखना आपके रिश्ते में नए उतार- चढ़ाव ला सकता है और आपके रिश्ते में खुशियाँ भी वापस ला सकता है। इस महीने आपके पारिवारिक रिश्तों में कुछ उलझनें आ सकती हैं। अपने परिवार के सदस्यों के साथ भी संवाद बनाए रखना जरूरी है। आपके और आपके परिवार के बीच अच्छा संचार आपके रिश्तों को बेहतर बना सकता है। इस माह आपको अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने का प्रयास करना चाहिए।

धनु मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए दिलचस्प रहेगा। इस महीने प्यार के मामले में आपके दिन दूसरों से बेहतर रहेंगे। आपको हर काम में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और एक-दूसरे के साथ काफी अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। आपका जीवनसाथी आपको हमेशा खुश रखने और किसी भी तरह की परेशानी से बचाने की कोशिश करेगा। इस महीने आपको अपने प्यार के साथ रोमांटिक डिनर का आनंद लेने का मौका मिल सकता है। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक रात बिताने के लिए किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जा सकते हैं। इस महीने रिश्ते आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेंगे। आपको अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने और उनके साथ अच्छे रिश्ते बनाने का मौका मिलेगा। इस महीने आपकी लव लाइफ बेहद खास रहेगी। आपको अपने प्यार को परिजनों से मंजूरी मिल सकती है और आपका रिश्ता गहरा हो सकता है।

मकर मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आपके दांपत्य जीवन में खुशियां और प्यार रहेगा। आपको ऐसा महसूस होगा जैसे आपके जीवन में प्यार का फूल खिल गया है। जो लोग सिंगल हैं उन्हें कई प्रेम प्रस्ताव मिल सकते हैं और यह समय उनके लिए बेहद रोमांटिक रहेगा। दिन भर आपको अपने प्रिय के साथ कुछ नया करने का मौका मिलेगा, जिससे आप दोनों के बीच और भी अधिक प्यार और विश्वास भर जाएगा। आपके रिश्ते में सुधार आएगा और आपको अपने प्रेमी को अधिक समय देने का मौका मिलेगा। इस महीने आपके लिए प्यार भरे दिन रहेंगे। बदले में आपको प्यार मिलेगा। अगर आप अपने प्रेमी से दूर रहने के लिए बहाने बना रहे हैं तो इस महीने आपको उससे मिलने का मौका मिलेगा और आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा। यह आपके लिए अपने प्रेमी के साथ अधिक रोमांटिक समय बिताने का समय होगा।

कुंभ मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों की लव लाइफ के लिए यह माह अनुकूल नहीं रहेगा। इस माह आपको कुछ बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके और आपके पार्टनर के बीच मतभेद और असहमति हो सकती है। ये परेशानियां आपके रिश्ते को तोड़ सकती हैं. आपको अपनी भावनाएं सामने लानी होंगी. अपने साथी को अपनी सच्ची भावनाओं के बारे में बताने का प्रयास करें। इससे आपके बीच की दूरियां कम हो सकती हैं। इस महीने आपको अपने रिश्तों को संभालने की जरूरत होगी। आपको अपने अहंकार को भूलकर और उसकी भावनाओं को समझकर अपने साथी का साथ देना होगा। इस महीने आपको अपने पार्टनर की अहमियत समझने का समय मिलेगा। आप दोनों के बीच बातचीत में अधिक समझ और मजबूती लाने की कोशिश करें। अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अपने पार्टनर के साथ एक नई शुरुआत करें। इस महीने आपको किसी भी प्रस्ताव पर बहुत सोच-विचार करना होगा।

मीन मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों के लिए यह महीना मुश्किलों भरा हो सकता है। पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में मनमुटाव और दूरियां आ सकती हैं। आपको अपने पार्टनर की भावनाओं को समझने की जरूरत पड़ सकती है। इस माह आपको अपने रिश्तों में सुधार लाने की जरूरत पड़ सकती है। आपको अपने साथी को समझने और उसकी भावनाओं को समझने के लिए अपना समय लेने की आवश्यकता हो सकती है। इस महीने आपके रिश्तों में नई शुरुआत हो सकती है। यह समय आपके पुराने दोस्तों से मिलने का हो सकता है और आप उनमें प्यार के रंग भर सकते हैं। घर में कोई शुभ कार्य होने की संभावना है जिससे आपके रिश्ते मजबूत हो सकते हैं। इस महीने आपको अपने वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जिसे आप अपने साथी से बात करके हल कर सकते हैं। आपको अपने साथी के साथ खुलकर बात करने और उसे समझने के लिए अपना समय निकालने की आवश्यकता हो सकती है।

हिंदुस्तान Global Times/। प्रिंट मीडिया: शैल Global Times /Avtar Singh Bisht ,रुद्रपुर, उत्तराखंड


Spread the love