Haldwani RTO Office हल्द्वानी में उत्तराखंड का पहला हाईटेक मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल बनने जा रहा है. जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. साथ ही हॉस्टल का निर्माण भी कराया जाएगा, जहां रहने खाने की उचित व्यवस्था होगी.

Spread the love

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी में प्रदेश का पहला अति आधुनिक आरटीओ कार्यालय के साथ-साथ मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल भी बनने जा रहा है. जहां ट्रेनिंग लेने वालों के लिए रहने और खाने की पूरी सुविधा भी उपलब्ध रहेगी. जिसमें 30 हॉस्टल के कमरे भी बनेंगे. हल्द्वानी के गौलापार में करीब 8 हेक्टेयर भूमि में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस परिवहन विभाग के तीन प्रोजेक्ट तैयार होने हैं. प्रोजेक्ट के लिए शासन से मोहर भी लग चुकी है.

आरटीओ प्रशासन संदीप सैनी ने बताया कि प्रस्तावित भूमि पर आरटीओ भवन के साथ-साथ मोटर ड्राइविंग स्कूल में 30 कमरों का हॉस्टल भी बनेगा. ऑटोमेटिक ड्राइविंग ट्रैक बनाया जाएगा. जहां लाइसेंस बनाने वालों को 17 मानकों पर टेस्ट लिया जाएगा. पूरी कार्य योजना तैयार कर ली गई है. आरटीओ निर्माण की डीपीआर बनाई जा रही है इसमें जरूरी संशोधन किए जाने हैं.उन्होंने बताया कि गौलापार बनने वाला आरटीओ कार्यालय पूरी तरह से अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा.
प्रेशर हॉर्न और मॉडिफाइड साइलेंसर बनाने और बेचने वालों की अब खैर नहीं, 15 कंपनियों को नोटिस

परिसर में 30 हॉस्टल के कैमरे भी बनेंगे जिसमें ड्राइविंग ट्रेनिंग लेने वाले लोग रहकर मोटर ड्राइविंग सीख सकेंगे.हॉस्टल में रुकने वाले के लिए खाने पीने की व्यवस्था भी उपलब्ध होगी. इसके अलावा सिम्युलेटर रूम भी तैयार तैयार किया जाएगा. साथ ही मोटर ट्रेनिंग के लिए स्मार्ट क्लासेस भी बनाए जाएंगे जिससे कि लोगों को ट्रैफिक के नियमों की जानकारी दी जा सकेगी. इसके अलावा परिसर में मोटर ट्रेनिंग के लिए हिल ट्रैक भी बनाए जाएंगे. जिससे मोटर ट्रेनिंग लेने वाले लोगों को वाहन चलाने का बेहतर ट्रेनिंग दी जा सके.


Spread the love