कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने सीधे तौर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है.

Spread the love

   जिसके चलते ज्यादातर आरोपी जमानत पर हैं। कहा कि एनसीआरबी की रिपोर्ट में उत्तराखंड राज्य महिलाओं के खिलाफ अपराध में हिमालयी राज्यों में प्रथम स्थान पर है। इससे हम भाजपा शासन में महिलाओं की सुरक्षा का आकलन कर सकते हैं।

रविवार को नैनीताल रोड स्थित एक होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान महरा ने कहा कि लोगों के आंदोलन के बाद पुलिस ने भाजपा नेता और नैनीताल दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया है। कहा कि पुलिस ने अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी में पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज मामलों में पीड़ितों को न तो न्याय मिला है और न ही मुआवजा. इसी तरह श्रीनगर में कैबिनेट मंत्री के दबाव के कारण बेटी को न्याय नहीं मिल रहा है। अंकिता भंडारी हत्याकांड में यदि मुख्यमंत्री शुरू से ही साहस दिखाते तो आरोपी वीआईपी को सलाखों के पीछे डाल देते।

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर

उन्होंने कहा कि हरिद्वार जिले में भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए ग्रामीणों को प्रदर्शन तक करना पड़ा. चंपावत में बीजेपी मंडल अध्यक्ष की बेटी से छेड़छाड़ का मामला था और आज वह जमानत पर बाहर हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में सरकार पीड़ित के साथ नहीं बल्कि आरोपियों के साथ मजबूती से खड़ी नजर आती है. इस दौरान जिला अध्यक्ष राहुल छिमवाल, महानगर अध्यक्ष एडवोकेट गोविंद सिंह बिष्ट, हरीश मेहता, सतीश नैनवाल, पूर्व ब्लॉक प्रमुख भोला दत्त भट्ट, प्रकाश पांडे, सुहैल सिद्दीकी, राजेंद्र बिष्ट (रज्जी), हेमंत बगवाल, ब्लॉक अध्यक्ष मोहन बिष्ट, पीसीसी भागीरथी आदि मौजूद रहे। उपस्थित थे। बिष्ट, महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष जया कर्नाटक आदि मौजूद रहे।


Spread the love