हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स अवतार सिंह बिष्ट रूद्रपुर उत्तराखंड। रुद्रपुर ही नहीं पूरे उधम सिंह नगर में अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति, जिला विकास प्राधिकरण की कार्रवाई के उपरांत भी कॉलोनाइजर के द्वारा प्राधिकरण को ठेका दिखाते हुए पुनर्निर्माण किया जा रहा है। ऐसा यह पहला उदाहरण नहीं है ।रुद्रपुर व पूरे उधम सिंह नगर के अंदर 90% कॉलोनी में रेरा कोर्ट की गाइडलाइंस जिसमें मानक दिए जाते हैं। ज्यादातर कॉलोनी उन मानको को पूरा नहीं करती। हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स की पड़ताल में कई कॉलोनाइजर के वहां कार्य करने वाले प्रॉपर्टी डीलर ने बताया प्रत्येक एकड़ में प्राधिकरण का भी हिस्सा जाता है। हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स प्रत्येक प्रॉपर्टी जो नियम विरुद्ध होगी। अपनी खबर में प्राथमिकता देगा। साथ-साथ उत्तराखंड सरकार को भी अवगत कराएगा।रुद्रपुर ही नहीं पूरे उधम सिंह नगर में अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति, जिला विकास प्राधिकरण की कार्रवाई के उपरांत भी कॉलोनाइजर के द्वारा प्राधिकरण को ठेका दिखाते हुए पुनर्निर्माण किया जा रहा है। ऐसा यह पहला उदाहरण नहीं है ।रुद्रपुर व पूरे उधम सिंह नगर के अंदर 90% कॉलोनी में रेरा कोर्ट की गाइडलाइंस जिसमें मानक दिए जाते हैं। ज्यादातर कॉलोनी उन मानको को पूरा नहीं करती। हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स की पड़ताल में कई कॉलोनाइजर के वहां कार्य करने वाले प्रॉपर्टी डीलर ने बताया प्रत्येक एकड़ में प्राधिकरण का भी हिस्सा जाता है। हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स प्रत्येक प्रॉपर्टी जो नियम विरुद्ध होगी। अपनी खबर में प्राथमिकता देगा। साथ-साथ उत्तराखंड सरकार को भी अवगत कराएगा। डीडीए के उपाध्यक्ष ने खुद मौके पर जाकर देखी स्थिति, दिखे सख्त नाराज?

Spread the love

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स

अवैध रूप से हो रहे निर्माण पर डीडीए उपाध्यक्ष ने दिए मुकदमा दर्ज कराने व बुलडोजर लेकर ध्वस्त करने दिए थे निर्देश, नही हुए मुकदमे दर्ज।

अभी तक नही मुकदमे दर्ज व न हुई कोई कार्यवाही, किच्छा विधानसभा में इस तरह से कई और भी है मामले, सील तोड़कर कर अपने कार्यो को दिया जा रहा है अंजाम

किच्छा के बसन्त गार्डन में निर्माणाधीन मकान सीज होने के बाद भी बना डाले आलिशान मकान। मौके पर कंस्ट्रक्शन को देखते डीडीए के उपाध्यक्ष हरीश चन्द्र कांडपाल।

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स अवतार सिंह बिष्ट रूद्रपुर उत्तराखंड

किच्छा। जिला विकास प्राधिकरण ऊधम सिंह नगर भले ही अवैध कालोनीवासियों खिलाफ कितनी भी कार्यवाही कर ले मगर अवैध कलोनी निर्माण कार्य कोई नही रुकवा सकता। भले ही विकास प्राधिकरण अवैध कालोनी के अवैध रूप से बन रहे लग्जरी मकानों को सील कर दे मगर मगर सील तोड़कर निर्माण कार्य जरूर पूरा होगा। कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिलता है ऊधम सिंह नगर जनपद की किच्छा विधानसभा अंतर्गत स्थित बसंत गार्डन का।

जहां कलोनी पर सम्बंधित विभाग व प्राधिकरण ने नोटिस चिपकाया, निर्माणाधीन मकानों का काम रुकवाकर सीज किया मगर बावजूद उसके प्राधिकरण की कार्यवाही का कोई असर देखने को नही मिला।

सीज होने के दौरान की फोटो

इतना ही नही प्राधिकरण की कार्यवाही को ताक पर रखकर, सील को हटाकर धड़ल्ले आलीशान कोठियों के निर्माण हो गया।

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स अवतार सिंह बिष्ट रूद्रपुर उत्तराखंड

मौके पर जाकर बसन्त गार्डन में निर्माण होते देख हुए सख्त नाराज, मुकदमा दर्ज करने व ध्वस्त करने के देते निर्देश डीडीए के उपाध्यक्ष हरीश चन्द्र कांडपाल 🖕🖕

इसका जीत जागता उदाहरण खुद जिला विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष हरीश चन्द्र कांडपाल ने बसन्त गार्डन जाकर देखा। डीडीए के उपाध्यक्ष कांडपाल ने चार दिन पूर्व भले ही सख्त तेवर अपनाते हुए मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिए थे मगर अभी तक इस मामले में कोई कार्यवाही अमल में नही लाई गई है?

विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष हरीश चंद्र कांडपाल ने दूरभाष पर बताया कि वह अभी आउट ऑफ स्टेशन है तथा अभी छुट्टियां भी चल रही है, टीम अपना काम कर रही है, छुट्टियां समाप्त होते ही इसमें जरूर कार्यवाही की जाएगी

हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स अवतार सिंह बिष्ट रूद्रपुर उत्तराखंड

Spread the love