नेनीताल, 12 सितंबर उत्तराखंड में न्यायाधीश भी संभवतया किसी बड़ी परेशानी में हैं और इस समस्या से समाधान के लिये संगठित हो गये हैं। पहली बार राज्य के न्यायाधीशों ने उत्तरांचल जजेस एसोसिएशन बनाया है और ऑनलाइन माध्यम से प्रदेश के सभी जनपदों में इसके चुनाव भी कराये हैं।

Spread the love

   एसोसिएशन में अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, कनिष्ठ उपाध्यक्ष, महासचिव, वरिष्ठ संयुक्त सचिव, कनिष्ठ संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष, और प्रकाशन सचिव सहित अन्य पदों के लिए उम्मीदवार खड़े हुए और कुल 286 मतदाताओं ने ऑनलाइन भाग लिया। बुधवार शाम इस चुनाव के परिणाम घोषित कर दिये गये हैं।

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर 8393021000

कोर कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप मनी ने चुनाव परिणामों की घोषणा करते हुए बताया कि अध्यक्ष पद पर श्रमिक न्यायालय देहरादून के पीठासीन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने 185 मत प्राप्त कर जीत हासिल की। जबकि अल्मोड़ा के जिला न्यायाधीश श्रीकांत पांडेय को 100 मत प्राप्त हुए। वहीं वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर लक्सर हरिद्वार के परिवार न्यायालय के न्यायाधीश मनींद्र मोहन पांडेय ने 199 मतों के साथ विजय प्राप्त की। जबकि हल्द्वानी नैनीताल की द्वितीय अपर जिला न्यायाधीश नीलम रात्रा को 87 मत मिले।

इसी तरह कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए देहरादून के द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश महेश चंद्र कौशिवा ने 226 मत प्राप्त कर जीत दर्ज की। जबकि उत्तराखंड सरकार की अधिवक्ता और अपर सचिव रजनी शुक्ला को 56 मत मिले। वहीं महासचिव पद पर हरिद्वार के चतुर्थ अपर जिला न्यायाधीश राजू कुमार श्रीवास्तव ने 110 मत प्राप्त कर जीत दर्ज की। जबकि रुद्रपुर उधम सिंह नगर के प्रथम अपर जिला न्यायाधीश आशुतोष कुमार मिश्रा को 100 मत प्राप्त कर हार का सामना करना पड़ा। वहीं वरिष्ठ संयुक्त सचिव के पद के लिए बागेश्वर के डीएलएसए के सचिव जयेंद्र सिंह ने 151 मतों से जीत हासिल की। जबकि देहरादून के प्रधान मजिस्ट्रेट संदीप कुमार तिवारी को 134 मत मिले। कनिष्ठ संयुक्त सचिव पद पर रुद्रप्रयाग के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अशोक कुमार सैनी ने 157 मत प्राप्त कर जीत दर्ज की जबकि रुद्रपुर उधम सिंह नगर के सिविल न्यायाधीश हेमंत सिंह को 127 मत प्राप्त हुए। इसी तरह कोषाध्यक्ष पद पर हरिद्वार के सीजेएम अविनाश कुमार श्रीवास्तव ने 181 मतों से विजय प्राप्त की, जबकि अल्मोड़ा के अपर जिला न्यायाधीश रमेश सिंह को 54 मत प्राप्त हुए। वहीं प्रकाशन सचिव पद पर हरिद्वार के द्वितीय सिविल न्यायाधीश विभा यादव ने 143 मत प्राप्त किए, जबकि देहरादून के लोक सेवा अधिकरण की संयुक्त रजिस्ट्रार ज्योत्सना को 135 मत प्राप्त हुए।


Spread the love