शिमला बहादुर वार्ड नंबर 1 में सुरेश गौरी ने किया राज्य आंदोलनकारी का सम्मान समारोह

Spread the love

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर


   7 सितंबर 2024 में निवर्तमान पार्षद सुरेश गौरी वार्ड नंबर 1 शिमला बहादुर स्थित कार्यालय में उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें राज्य आंदोलनकारी के साथ-साथ समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को भी सुरेश गौरी के द्वारा सम्मानित किया गया। आपको अवगत करा दें उत्तराखंड राज्य आंदोलन में उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारीयो की महत्वपूर्ण भूमिका रही। 42 लोगों ने उत्तराखंड राज्य आंदोलन में शहादत दि। कई प्रताड़ना खेलने के बाद उत्तराखंड राज्य प्राप्त हुआ। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा राज्य आंदोलनकारी के पक्ष में 1 सितंबर 2021 को शहीद स्मारक खटीमा से राज्य आंदोलनकारी के संदर्भ में जो जो घोषणा की गई थी। सभी घोषणाओं का निस्तारण माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा कर दिया गया है ।जिसमें 10% क्षैतिज आरक्षण प्रवर समिति के द्वारा विधानसभा में प्रस्ताव रखने के उपरांत माननीय राज्यपाल के द्वारा 10% आरक्षण पर मोहर लगा दी।

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर

इस संदर्भ में आज राज्य आंदोलनकारी का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सम्मान समारोह मै राज्य आंदोलन में मुख्य भूमिका निभाने वाले प्रमुख राज्य आंदोलनकारी तरुण पंत जिन्होंने तत्कालिन राजधानी लखनऊ विधानसभा में राज्य आंदोलनकारी के पक्ष में पर्चे फेंक कर सनसनी फैला दी थी। मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित थे। विशिष्ट अतिथि के रूप विनीत पंत व कार्यक्रम की अध्यक्षता सुरेश गौरी ने की।कार्यक्रम में मुख्य रूप से उधम सिंह नगर को उत्तराखंड में मिलने के लिए क्रांतिकारी राज्य आंदोलनकारी में मुख्य रूप से अवतार सिंह बिष्ट , हरीश जोशी, पूरन सिंह परिहार, प्रकाश पुजारी ,विक्की पाठक, जगदीश बोरा, कमल पांडे, आदि लोग उपस्थित थे ।भव्य समारोह के बीच सभी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये

राज्य आंदोलनकारियों ने दिया गौरी को समर्थन
रुद्रपुर -राज्य आंदोलनकारियों को 10% आरक्षण बढ़ाने को लेकर निवर्तमान पार्षद सुरेश गोरी के कार्यालय पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जहां गौरी ने भाजपा सरकार का आभार जताते हुए राज्य आंदोलनकारियों को सम्मानित किया ।गौरी ने कहा कि भाजपा सरकार सभी वर्गों की हितेषी है और राज्य आंदोलनकारी को यह तोहफा देकर उन्होंने आंदोलनकारियों का सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा की मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य का चौमुखी विकास हो रहा है और समाज का कोई भी वर्ग इससे अछूता नहीं है। सम्मान समारोह के दौरान राज्य आंदोलनकारी ने कहा कि जल्द ही एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात करेगा और नगला नगर पालिका सीट से अध्यक्ष पद के लिए सुरेश गौरी को टिकट दिए जाने की मांग करेगा। गौरी ने राज्य आंदोलनकारी का समर्थन मिलने पर उनका आभार जताया।


Spread the love