उत्तराखंड सरकार में कृषि एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी का आय से अधिक संपत्ति का मामला लगातार गरमाता जा रहा है. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर बीजेपी को घेरने की कोशिश की है.

Spread the love

   वहीं बीजेपी में से भी इस मुद्दे को लेकर आवाज़ उठाने लगी है. जहां इस मामले में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी से सवाल पूछा है कि दूसरे का करप्शन आपको करप्शन लगता है. अपने मंत्री का करप्शन आपको करप्शन नहीं लगता, यह दोहरी नीति आखिर कैसे अपना लेते हैं.

इस मामले को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बीजेपी को घेरते हुए कहा की आज एक बार फिर बीजेपी सरकार मैं मंत्री गणेश जोशी चर्चाओं में आ गए है. उनका विवादों से पुराना नाता रहा है. शक्तिमान घोड़े के विवाद से उनका सफर शुरू हुआ था. उसके बाद सैन्य धाम में घोटाले की खबरें लगातार सामने आती रही. फिर उद्यान विभाग में घोटाले को लेकर जब हाई कोर्ट ने सीबीआई की जांच बैठा तो गणेश जोशी इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट चले गए और वहां से डांट खा कर वापस आना पड़ा.अब आय से अधिक संपत्ति के मामले में उनकी जांच होनी है.

हिंदुस्तान Global Times/print media,शैल ग्लोबल टाइम्स,अवतार सिंह बिष्ट, रुद्रपुर

क्या बोले सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत
वहीं इस मामले में बीजेपी वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम रहे वर्तमान में हरिद्वार से सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि गणेश जोशी की जांच के मामले में सरकार को देखना है. वो देखेंगे इसके बारे में वो निर्णय करेगी की क्या है. इस मामले में सच्चाई क्या है, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि न्याय क्या है. भगवान ने गीता में क्या कहा है,न्याय और धर्म युद्ध वो है. जब हम अपना पराया छोड़कर न्याय के रास्ते को अपनाते है. वो धर्म है वो न्याय है,अगर हम चाहते है कि धर्म का राज्य हो तो हमे धर्मानुकूल ही कार्य करने होंगे. उसके लिए अपना पराया नही देखा जाता.

विपक्ष सरकार को लगातार घेरने की कर रहा कोशिश
बता दें कि मंत्री गणेश जोशी के मामले में चौतरफा हमला झेल रही राज्य सरकार को अब बीजेपी के अंदर से भी घेरा जाने लगा है. गणेश जोशी मामले में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी बातो ही बातो में मुख्यमंत्री को निष्पक्ष कार्रवाई करने का संदेश दिया है. वहीं इस मामले में विपक्ष भी लगातार सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है. बता दे कि इस मामले में अगर विजिलेंस की जांच शुरू होती है तो मंत्री गणेश जोशी को मंत्री गंवाना पड़ सकता है. क्योंकि प्रदेश में हरक सिंह रावत के मामले में लगातार बीजेपी कांग्रेस को खरी खोटी सुनाई आई है.


Spread the love