जिंदगी जिंदाबाद ,हरेला पर्व के उपलक्ष में इस वर्ष 15000 पौधे रोपने का लक्ष्य रखा गया है। इसी संदर्भ में आज जिला अधिकारी उदय राज सिंह से जिंदगी जिंदाबाद प्रमुख करमजीत सिंह चाना एवं अवतार सिंह बिष्ट ने मुलाकात की, जिला अधिकारी उदय राज सिंह को जिंदगी जिंदाबाद के द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों के बारे में अवगत कराया । 15000 पौधे लगाने के लक्ष्य को पूर्ण करने हेतु जगह चिन्हित करने का निवेदन किया ।जिसे जिलाधिकारी उधम सिंह नगर के द्वारा पूर्ण आश्वासन दिया गया ।कल हरेला पर्व पर जिंदगी जिंदाबाद की टीम, जिला अधिकारी कार्यालय ,परिसर से (वृक्षारोपण) पौधारोपण का (हरेला पर्व ) शुभारंभ करेंगी।

Spread the love

(जिंदगी जिंदाबाद )करमजीत सिंह चन्ना

रूद्रपुर 15 जुलाई, 2024/ 16 जुलाई मंगलवार को जनपद में हरेला पर्व धूम-धाम से मनाया जायेगा।

हिंदुस्तान Global Times/। प्रिंट मीडिया: शैल Global Times /Avtar Singh Bisht ,रुद्रपुर, उत्तराखंड

प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गयी है। हरेला पर्व पर 16 जुलाई से 15 अगस्त तक जनपद में 05 लाख पौधों का रोपण किया जायेगा।
जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने बताया कि हरेला पर्व पर मंगलवार को मुख्य कार्यक्रम कलेक्ट्रेट परिसर में प्रातः 11 बजे से पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया जायेगा। इसके साथ ही प्रत्येक ब्लाक, तहसील तथा सभी कार्यालय परिसर में भी पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित होगंे।

उन्होने पौधारोपण कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को अमंत्रित करने के साथ ही कार्यक्रम में जन सहभागिता कराने के निर्देश भी दिये।

जिलाधिकारी ने बताया कि ग्राम्य विभाग, वन, शिक्षा, उद्यान, कृषि, पंचायत, बाल विकास, जिला विकास प्राधिकरण, नगर निकायों आदि को पौधारोपण के लक्ष्य दे दिये गये है। उन्होने सभी विभागीय अधिकारियों को पौधारोपण के दिये गये लक्ष्यों को पूर्ण करने के साथ ही पौधो की सुरक्षा व्यवस्था, जीओ टेगिंग तथा डोकोमेन्टेशन कराने के निर्देश दिये है।
———————————–


Spread the love