उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम में बदलाव के आसार नजर आ रहे हैं। 20 मार्च से पहाड़ों में मौसम बदलने का अनुमान है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 23 मार्च तक 5 पहाड़ी जिले चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी भी हो सकती है।

Spread the love

प्रिंट मीडिया : शैल ग्लोबल टाइम्स/हिंदुस्तान ग्लोबल टाइम्स /अवतार सिंह बिष्ट रूद्रपुर उत्तराखंड

कल मौसम रहेगा शुष्क

आने वाले दिनों में भी मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना रह सकता है जिससे तपिश बढ़ने की आशंका है। दून में भी लगातार पारे में वृद्धि हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार 20 मार्च को राज्य में सभी स्थानों में मौसम शुष्क होने का अनुमान है।

तीन जिले में बारिश व बर्फबारी के आसार

21 मार्च को राज्य के तीन जिले चमोली, उत्तरकाशी और बागेश्वर में निम्न स्तर कि बारिश व बर्फबारी के आसार नजर आ रहे हैं बाकी के जिलों में मौसम साफ रहेगा। मौसम विज्ञान केन्द्र ने अनुमान लगाया है कि 22 मार्च को चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में बारिश के साथ-साथ निम्न स्तर कि बर्फबारी भी हो सकती है।

होली से पहले कई जिलों में ठंड लौट रही

23 मार्च को राज्य के सभी जिलों में मौसम साफ रहेगा। होली से पहले प्रदेश के कई जिलों में ठंड लौट सकती है। देहरादून में भी मंगलवार देर शाम से बादल छाये हुए है। तेज हवा से मौसम में थोड़ा असर ​नजर आया है। बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड में गर्मी का असर ​देखने को मिल रहा था। जो कि अब बदलने लगा है। चमोली में मौसम खराब होने के बाद हुए आंधी तूफान से बिरही-निजमुला मोटर मार्ग पर बाजवाला गदेरे के पास चीड़ के तीन पेड़ टूटकर सड़क पर आ गए, जिससे क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है।

सोमवार से बदला मौसम

पेड़ के गिरने से यहां से गुजर रही बिजली की लाइन भी क्षतिग्रस्त होे गई है। जिससे घाटी के करीब 13 गांवों में बिजली की सप्लाई भी ठप हो गई। मंगलवार को दोपहर बाद से चमोली में अचानक मौसम बदला। आंधी तूफान के साथ बूंदाबांदी हुई। चमोली जिले में सोमवार को भी मौसम बदला था। शाम को बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब में बर्फबारी व निचले इलाकों में बारिश हुई। जिसके बाद से ठंड महसूस हो रही है।Pavan Nautiyal Oneindia


Spread the love